NEWS

पलामू: सरकारी भट्ठी से बिहार में शराब की तस्करी, छह कारोबारी गिरफ्तार

Palamu :  पलामू जिले में सरकारी भट्ठी से इन दिनों लगातार बिहार में तस्करी कर शराब खपायी जा रही है. बिहार की सीमा से सटे हुसैनाबाद क्षेत्र में धड़ल्ले से इस कारोबार को बल दिया जा रहा है. हालांकि पिछले एक सप्ताह के दौरान पुलिस दो बार शराब की तस्करी को विफल किया है. मंगलवार को की गयी कार्रवाई में जहां 600 बोतल देशी शराब पकड़ी गयी, वहीं इस अवैध धंधे में संलिप्त छह कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया.

हुसैनाबाद के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी परमेश्वर दयाल मेहरा ने बताया कि दिवा-गश्ती के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि लठेया की तरफ से छतरपुर-जपला मुख्य पथ के सिद्धनाथ गेट के रास्ते से बिहार राज्य की ओर तीन मोटरसाइकिलों पर अवैध देसी शराब कालाबाजारी के लिए ले जायी जा रही है. अगर अविलंब चेकिंग लगाया जाए, तो रंगेहाथ पकड़ा जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः JPSC और JSSC की परीक्षा आगे विवादित नहीं हो, इसे ध्यान में रख सरकार जल्द निकालेगी विज्ञापन : हेमंत सोरेन

advt

इस सूचना को वरीय पुलिस पदाधिकारी को देते हुए सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु हरिहर चैक से नगर मोड़ के लिए बल के साथ पहुंचा तथा पुलिस बल के जवानों के साथ मोटरसाइकिल आने का इंतजार करने लगे, कुछ ही देर में छतरपुर रोड की तरफ से तीन मोटरसाइकिल को आते देखा. पास आते ही पुलिस ने तीनों मोटरसाइकिल के चालकों को रुकने का इशारा किया. परंतु मोटरसाइकिल चालक और उस पर बैठे लोग मोटरसाइकिल गिराकर भागने का प्रयास करने लगे. तब उपलब्ध बल के सहयोग से घेराबंदी कर भागते हुए छह अभियुक्तों को पकड़ लिया.

इसे भी पढ़ेंः भीड़तंत्र का हिंसक चेहरा, अपराधी और उग्रवादी भी हो रहे शिकार

पकड़े गए छह व्यक्तियों का नाम पता पूछने पर क्रमशः छोटू सिंह ग्राम-सिद्धनाथ नगर जपला, हरेंद्र कुमार सिंह ग्राम-दरुआ, सचिन कुमार ग्राम-लोटनिया-पिपरडीह, दीपू यादव ग्राम-मांडर, अरबिंद कुमार यादव ग्राम-लोटनिया, सोनू सिंह ग्राम-विशुनपुर बताया. उक्त छह व्यक्तियों के पास से चार बोरी में अंग्रेजी में कैप्टन लिखा हुआ अवैध शराब के साथ तीन बाइक भी जब्त किया गया.

600 बरामद देशी शराब और बाइक का कागजात मांगने पर कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. ना ही कोई संतोषजनक जवाब दिया गया. तब बरामद देशी शराब और मोटरसाइकिल की जब्ती सूची बनाई गई और गिरफ्तार कर थाना लाया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर बताया कि छतरपुर थाना क्षेत्र के लठेया देशी शराब की भट्ठी से खरीदकर सिद्धनाथ गेट के रास्ते बिहार राज्य ले जाकर ऊंचे दामों पर बिक्री करने की योजना थी.

adv

इस संबंध में हुसैनाबाद थाना में कांड संख्या 241/2020 दर्ज कर सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया. इस अभियान में थानेदार के अलावा पुअनि. विजय कुजूर, हवलदार मुमताज खान, आरक्षी पप्पू पाल, शशिकांत एक्का, चालक दिनेश यादव, चैकिदार अमित पासवान समेत कई पुलिस बल के जवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – हां, मैंने भी गांजा सेवन किया है !

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button