न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: एनएच पर लूटपाट करने वाले छह सड़क लुटेरे गिरफ्तार, लूट के कई सामान बरामद

515

Palamu: हाल के दिनों में जिले में बढ़ी आपराधिक घटनाओं को देखते हुए पलामू पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसा है. कार्रवाई का असर शनिवार को देखने को मिला. पुलिस ने एनएच 39 पर लगातार लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसके सरगना सहित छह लुटेरों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पायी है. उनके पास से लूट के कई सामान और नकद राशि भी बरामद की गयी है.

जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि पंडवा थाना क्षेत्र के गाड़ीखास निवासी देवेन्द्र साव ने गत 6 फरवरी को सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा में लूटपाट किए जाने की शिकायत करते हुए मामला दर्ज कराया था. कांड के अनुसंधान के क्रम में गुप्त सूचना मिली कि डालटनगंज के साहित्य समाज चौक के सागर कुमार अपने छह साथियों के साथ सिंगरा रोड में एनएच 39 (पुराना 75) पर लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहा है.

टीम बनाकर हुई गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि सूचना को पुख्ता करने के बाद टीम बनायी गयी. डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक (शहर) तरूण कुमार एवं सदर थाना प्रभारी ममता कुमारी ने छापामारी कर पहले सागर को गिरफ्तार किया. उसकी जुर्म कबुलने पर उसके साथियों की पहचान की गयी. उनकी निशानदेही पर नकद राशि समेत लूटे गए कई मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिलें, पर्स बरामद किए गए.

दो लूटकांडों में अपराधियों ने स्वीकारी संलिप्तता

Related Posts

पलामू : एनएच पर लूटपाट करने वाले सात अपराधकर्मी गिरफ्तार, लूट के मोबाइल, मोटरसाइकिल बरामद  

पुलिस ने दो कांडों का उद्भेदन करते हुए सात अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से लूट के मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल एवं कागजात बरामद किये गये हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सागर कुमार के अलावा आनंद कुमार उर्फ आकाश, मयंक द्विवेदी (तीनों साहित्य समाज चैक, हमीदगंज) विवेक कुमार, ऋतिक कुमार और राहुल कुमार (जेलहाता-शांतिपुरी निवासी) ने 3 फरवरी और 27 जनवरी को सिंगरा में एनएच 39 पर हुई लूटपाट को अंजाम दिया था. सभी की गिरफ्तारी के लिए 3 फरवरी, 27 जनवरी और 5 फरवरी को हुई. लूटपाट में सामानों को बरामद किया गया

क्या-क्या मिला अपराधियों के पास से

अपराधियों के पास से 14 हजार नकद, सफेद रंग की अपाची मोटरसाइकिल, मल्टी कलर की पल्सर मोटरसाइकिल, 12 मोबाइल और तीन पर्स बरामद हुए हैं. इनमें एक लुटेरा मयंक द्विवेदी छात्र है. एसपी ने बताया कि सारे युवक शौक पूरा करने के लिए लूटपाट को अंजाम देते थे. पूर्व में इनका आपराधिक घटनाओं का इतिहास नहीं रहा है.

इसे भी पढ़ेंः NDA में रार ! हजारीबाग, चतरा, गिरिडीह और रांची सीट पर आजसू का दावा- BJP के खाते में है चारों सीट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: