JharkhandLead NewsPalamu

पलामू : SFC के गोदाम में लगातार हो रही चोरी मामले में BSO, AGM और तीन डीलरों को शोकॉज

Palamu : पलामू जिले के हरिहरगंज प्रखंड क्षेत्र के राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के गोदाम में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए बुधवार को छतरपुर एसडीओ एनपी गुप्ता ने मामले की जांच की.

निरीक्षण के दौरान एसडीओ जहां गोदाम की स्थिति से अवगत हुए, वहीं बीएसओ-एजीएम और तीन जनवितरण प्रणाली के डीलरों को शोकॉज किया. साथ ही, हरिहरगंज थाना प्रभारी को मामले का अविलंब उद्भेदन करने को कहा.

गोदाम कर्मी और डीलर की संलिप्तता का शक

Catalyst IAS
ram janam hospital

एसडीओ ने मामले में गोदाम कर्मी और डीलर की संलिप्तता की आशंका व्यक्त की है. इस संबंध में एसडीपीओ छतरपुर को पत्र लिखकर इसमें सभी की भूमिका की जांच करने व कार्रवाई करने को कहा है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

एसडीओ ने इस सिलसिले में जांच कर जिला आपूर्ति पदाधिकारी को पत्र लिखा है और कई गंभीर मामलों की जानकारी दी है. इस मामले में तीन डीलरों को शोकॉज किया गया है. साथ ही बीएसओ और एजीएम को भी शोकॉज किया गया है.

इसे भी पढ़ें- गढ़वा : रांची के अरविंद सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर, दो अब भी फरार

जांच में स्टॉक के अनुसार नहीं मिला खाद्यान्न

जांच के दौरान स्टॉक के अनुसार खाद्यान्न नहीं पाया गया. साथ ही, अन्य निर्देशों का अनुपालन नहीं किया जा रहा था. जांच के दौरान हरिहरगंज बीडीओ से सुरक्षा उपाय सहित पूरी जानकारी मांगी गयी है. वहीं, डीएसओ व डीसी से गोदाम के सुदृढ़ीकरण व सीसीटीवी के लिए आग्रह किया गया है.

थाना के पास स्थित एफसीआई गोदाम में हुई थी 25 क्विंटल चावल की चोरी

विदित हो कि थाना से महज 500 मीटर दूरी पर स्थित प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित एफसीआई गोदाम से सोमवार की रात पीडीएस के लगभग 25 क्विंटल चावल की चोरी कर ली गयी थी. इसकी भनक रात में पहरा दे रहे चौकीदार युगेश्वर राम को भी नहीं लगी थी.

इस संबंध में गोदाम प्रबंधक सर्जुन राम ने मंगलवार को हरिहरगंज थाना में घटना की मौखिक जानकारी दी थी. गोदाम प्रबंधक सर्जुन राम ने बताया कि सूचना मिलने पर जब वह गोदाम आये, तो देखा कि गोदाम की पिछली खिड़की उखाड़कर नीचे फेंकी हुई थी.

मालूम हो कि कुछ माह पहले ही चोरों ने पीडीएस का 43 क्विंटल चना व 18 क्विंटल चीनी की चोरी कर ली थी. इससे पहले प्रखंड परिसर स्थित जेएसएलपीएस के कार्यालय का ताला तोड़कर तीन कंप्यूटर सहित लाखों के सामान की चोरी हुई थी. इस घटना में शामिल चोरों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़ें- आजसू पार्टी केंद्रीय सभा की बैठक मधुपुर में 22 को, पूरे साल के लिए कार्य योजना बनायी जायेगी

Related Articles

Back to top button