JharkhandPalamu

पलामूः बिजली विभाग के खिलाफ दुकानदारों का प्रदर्शन, बिजली चोरी के आरोप में झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप

विज्ञापन

Palamu :  पलामू जिले के तरहसी के दर्जनों दुकानदारों ने आज बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया. दुकानदारों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बिजली चोरी के आरोप में झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया. यह भी कहा कि अगर दुकानदारों पर किए गए मुकदमे वापस नहीं लिये जाते हैं तो बिजली विभाग के खिलाफ आन्दोलन को और ब्यापक किया जाएगा.

चेंबर ऑफ कॉमर्स की तरहसी इकाई के तत्वावधान में बैनर-पोस्टर और तख्तियां लिए तरहसी के दर्जनों दुकानदार सड़कों पर उतर आये. तरहसी बाजार से वेदानी मोड़ तक प्रदर्शन किया गया. तख्तियां में अलग-अलग स्लोगन लिखे हुए थे जिसमें लिखा हुआ था ‘बिजली विभाग शर्म करो-शर्म नहीं तो डूब मरो, झूठे मुकदमे वापस लो, दुकानदारों को तंग करना बंद करो’ आदि आदि.

इसे भी पढ़ेंः Covid- 19 : क्या हवा के जरिए भी फैल सकता है वायरस, यह पता लगाने के लिए सीसीएमबी ने शुरू किया अध्ययन

advt

45 दुकानदारों पर झूठा मुकदमा करने का आरोप

तरहसी चेंबर अध्यक्ष गोपाल प्रसाद ने बताया कि जो दुकानदार हजार रुपए की पूंजी लगाकर अंडा दुकान चलाते हैं. उनके खिलाफ 6000 का फाइन लगाकर केस कर दिया गया है. अंडा दुकान को फल दुकान बताया गया है. सभी दुकानदार कोरोना का दंश झेल रहे हैं. उसके बाद में भी बिजली विभाग के द्वारा एक जगह पर बैठ कर दर्जनों लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया.

यह कहां तक जायज है? करीब 45 लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाया गया है. इनमें से कई ऐसे दुकानदार हैं, जिनके नाम से बिजली कनेक्शन है. मीटर लगा हुआ है, लेकिन विभागीय पदाधिकारियों ने मनगढ़ंग मुकदमा दर्ज कर उन्हें फंसा दिया.

इसे भी पढ़ेंः खामोशी से चले गये गीतकार अभिलाष…इतनी शक्ति हमें देना दाता जैसे गीत लिखे थे

कपड़े को बताया गया फल दुकान

आरोप लगाया गया कि जिनकी कपड़े की दुकान है तो उन्हें फल दुकान बताया गया और कपड़े की दुकान को किराना दुकान बताकर मामला दर्ज किया गया. अंडा बेचने वालों पर भी 6000-6000 रुपये का फाइन किया गया. खैनी बचने वालों पर 8000 हजार, फल बेचने वालों पर 5000 का जुर्माना लगाया गया. आलम यह है कि जिनकी दुकान नहीं है, उस पर भी फाइन किया गया. कहा गया कि मुकदमे की जानकारी दुकानदारों को अखबारों में खबर छपने के बाद हुई.

adv

क्या कहना है बिजली विभाग का

तरहसी क्षेत्र के कनीय अभियंता विकास कुमार ने बताया कि कार्यपालक और सहायक अभियंता के साथ साथ चार जेई की टीम ने तरहसी बाजार में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया था. करीब 45 लोगों को बिजली चोरी के आरोप में पकड़ा गया. उनके खिलाफ जुर्माना लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया गया. दुकानदारों का आरोप बेबुनियाद है. एक बड़ी टीम कार्रवाई में शामिल थी और जो मौके पर देखा गया, उसके अनुसार की कार्रवाई हुई.

इसे भी पढ़ेंः शारजाह में हो रही छक्कों की बरसात, दो मैचों में 62 छक्के लगे

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button