Crime NewsJharkhandLateharLead NewsPalamu

पलामू: शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक किया यौन शोषण, पीड़िता ने लगाई विधायक से मदद की गुहार

Palamu: शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक एक लड़की का यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. मामला यहीं तक सीमित नहीं रहा है. शादी का वादा कर लड़की को घर लाया गया और फिर शादी से इंकार कर दिया गया. मामला पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के बलडीहरी गांव का है. मामले में कार्रवाई के लिए जब पीड़िता द्वारा हैदरनगर थाना और हुसैनाबाद एसडीपीओ से न्याय की गुहार लगायी गयी तो कुछ पैसे लेकर मामले को खत्म करने की बात कही गयी. थकी हारी युवती ने हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह से न्याय की गुहार लगायी है. विधायक ने मामले में जांच कर कार्रवाई के लिए जिले के एसपी संजीव कुमार को निर्देश दिया है.

क्या है मामला?

हैदरनगर के बलडीहरी निवासी सरफराज शाह व रोहतास जिले के करहगर थाना क्षेत्र की युवती गुजरात में काम करते थे. कार्य के दौरान दोनों में दोस्ती हुई और प्यार में बदल गयी. दोनों में शादी का वादा भी हुआ. सरफराज शादी का झांसा देकर लड़की के साथ एक वर्ष तक यौन शोषण करता रहा. लड़की द्वारा शादी का दबाव बनाने पर सरफराज लड़की को लेकर अपने घर हैदरनगर के बलडीहरी गांव आ गया. लड़की को एक हफ्ता घर में रखकर उसे रोहतास भेज दिया. जानकारी के अनुसार लड़की के पास 80 हजार रुपए थे, वो भी सरफराज के पिता ने ले लिए और बोले कि सरफराज काम करने जा रहा है. लौटने के बाद शादी करवा देंगे.

अचानक बना ली गयी लड़की से दूरी

लड़की के घर जाने के बाद सरफराज उससे दूरी बनाने लगा उसने फोन पर भी बातचीत करना बंद कर दिया. लड़की के पिता व लड़की रोहतास से सरफराज के घर बलडीहरी पहुंच गये. लड़की और उसके पिता को सरफराज और उसके पिता ने शादी से इंकार कर दिया. लड़की का कहना है कि लड़के के पिता द्वारा शादी के लिए नगदी व गाड़ी की मांग की जा रही है. जब लड़की के पिता इस मामले को लेकर हैदरनगर थाना गये तो उन्हें वहा से वापस भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें-  कोडरमा: चचेरे भाई की प्रताड़ना से तंग आकर नाबालिग लड़की ने लगायी फांसी

पुलिस ने नहीं की कोई मदद

हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने लड़की को कुछ पैसे लेकर मामले को खत्म करने की बात कही. कुछ पैरवीकार भी लड़के का पक्ष लेकर थाना पहुंच गये. मामले को रफादफा करने के लिए भी दबाव बनाया गया. आखिर में लड़की ने हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह से मिलकर न्याय की गुहार लगाई. उन्होंने लड़की के आवेदन पर पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार से पीड़िता को न्याय देने का आग्रह किया है. उन्होंने दोषी लोगों के खिलाफ शीघ्र कारवाई की बात भी कही है.

इसे भी पढ़ें- हथियार की सौदेबाजी करते पकड़े गये चार युवक

Related Articles

Back to top button