Crime NewsPalamu

पलामू: नशे की खेप के साथ सात तस्कर गिरफ्तार, 118 किलो डोडा जब्त

बिहार के औरंगाबाद जाने से पहले धराये सभी, सूमो गाड़ी भी बरामद

Palamu: पलामू जिले के तरहसी थाना पुलिस ने 118 किलो डोडा (अफीम की भूसी) के साथ-साथ सात तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सूमो गाड़ी (जेएच 01 एस 8205) को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने तस्करों के पास से चार मोबाइल फोन भी बरामद किये हैं. गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है.

गिरफ्तार तस्करों में सेराज मिंया, मो. साजिद, निजामुद्दीन राईन, कलाम मियां उर्फ कलामुद्दीन पलामू जिले के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के गढ़गांव के रहने वाले हैं. वहीं मो. मोजिब अंसारी व घुरनी बीबी पांकी थाना क्षेत्र के बलमुआ के रहने वाले हैं, जबकि चंदन कुमार गुप्ता उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के दातागंज थाना के डहरपुर कलां का रहने वाला है. अफीम का डोडा बिहार के औरंगाबाद ले जाया जा रहा था. गुप्त सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तरहसी थाना क्षेत्र के सेवती से वाहन समेत सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ेंः धोनी की पांच वर्षीय बेटी जीवा को रेप की धमकी, रांची में धोनी के घर की बढ़ायी गयी सुरक्षा

बिहार के औरंगाबाद ले जाने की थी कोशिश

तरहसी थाना प्रभारी बाजून हेंब्रम ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी के आदेशानुसार तरहसी थाना के सेवती स्कूल के पास लेस्लीगंज एसडीपीओ अनूप कुमार बड़ाईक के नेतृत्व में एक टीम गठित कर चेकिंग शुरू की गयी. चेकिंग दौरान सूमो गाड़ी को जब रोकने का इशारा किया गया, तो ड्राइवर ने रूट बदलकर भागने का प्रयास किया. जहां पुलिस ने उसे पीछा कर पकड़ लिया.

जांच के दौरान पुलिस ने सूमो विक्टा गाड़ी पर अधिक करीब 118 किलोग्राम अवैध ढंग से छुपा कर ले जाया जा रहा अफीम का डोडा बरामद किया. साथ ही सुमो विक्टा गाड़ी पर सवार 7 लोगों को मौके से धर दबोचा. थाना प्रभारी ने बताया कि यह लोग अंतरराजीय डोडा तस्कर है. थाना प्रभारी ने बताया कि यह डोडा सेवती होते हुए बिहार के औरंगाबाद ले जाया जा रहा था. गिरफ्तार महिला घुरनी बीबी भी इस कार्य में संलिप्त थी.

छापेमारी दल में लेस्लीगंज पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अनूप कुमार बड़ाईक, तरहसी थाना प्रभारी बाजून हेंब्रम, पुलिस अवर निरीक्षक नेमरी रजक, कंचन कुमार महतो, अजमल अंसारी समेत कई पुलिस जवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः जगरनाथ महतो का हालचाल लेने मेडिका पहुंचे सीएम, कहा- ‘बातचीत कर रहे हैं, अखबार पढ़ रहे हैं’

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: