JharkhandPalamu

पलामूः पेजयल के लिए अनशन पर बैठे पार्षदों को एसडीओ ने दिया नोटिस, एफआईआर की बात कही गयी

Palamu : पेयजल की समस्या पर गुरूवार से क्रमिक आमरण अनशन पर बैठे वार्ड पार्षदों को शोकॉज किया गया है. साथ ही उनसे अविलंब आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया गया है.

मेदिनीनगर सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश शाह ने इस सिलसिले में जारी किए गए पत्र में वार्ड पार्षद कविता देवी, अंजना देवी, कामेश्वर प्रसाद, हसबुन निशा, कमर यास्मीन को कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन करने का निर्देश दिया है.

कहा है कि 7 अप्रैल को अनशन से संबंधित पत्र उनके कार्यालय में दिया गया था, लेकिन धारा-144 लागू होने के कारण आवेदन पत्र को अस्वीकृत कर निदेश हस्तगत करा दिया गया था. बावजूद सरकारी निर्देश को नजर अंदाज कर अनशन पर बैठा गया.

इससे स्पष्ट होता है कि पार्षदों ने सरकारी आदेश का उल्लंघन किया है. पार्षदों से पत्र मिलते ही शोकॉज का जवाब देने और अनशन समाप्त करने का आग्रह किया गया है. ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई की बात कही गयी है.

इसे भी पढ़ें :Big Breaking: 5 दिन बाद नक्सलियों ने जवान राकेश्वर सिंह को छोड़ा, बीजापुर मुठभेड़ में किया गया था अगवा

कोविड नियम के तहत अनशन का आयोजन

अनशनकारी पार्षदों ने कहा कि वे कोविड-19 गाइडलाइन के तहत अनशन पर बैठे हैं. इस दौरान डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 का पूरी तरह से अनुपालन करते हुए समाजिक दूरी बनाकर और मास्क लगाकर आन्दोलन किया जा रहा है.

पार्षदों ने कहा कि पेजयल की समस्या पूरे शहर में विकराल हो गयी है. ऐसे में उनके आन्दोलन की सराहना की जानी चाहिए. चाहे तो प्रशासन इसकी जांच करा ले. पेयजल समस्या के निदान तक अनशन जारी रहेगा.

निगम कार्यालय के सामने पार्षद बैठे हैं अनशन पर

मेदिनीनगर के पांच वार्ड पार्षद 40 हजार लोगों की प्यास के सवाल पर नगर निगम के पांच वार्ड पार्षदों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

ये सभी पांच वार्ड पार्षद नगर निगम कार्यालय के दरवाजे पर दरी पर बैठ गए हैं. इनका दावा है कि जबतक पानी नहीं तब तक आंदोलन जारी रहेगी. मेदिनीनगर नगर निगम में 35 वार्ड आते हैं.

इसे भी पढ़ें :गोड्डा रेल परियोजना फुरकान अंसारी की देन, निशिकांत ले रहे झूठा श्रेय : इरफान

निगम की मेयर अरूणा शंकर, डिप्टीमेयर मंगल सिंह पर इन वार्ड सदस्यों ने 40 हजार लोगों को पेयजल नहीं उपलब्ध कराने का दोषी माना है.

पार्षदों की कौन कौन सी है मांगे

पार्षदों की मांगों में वार्ड नंबर 11 में 2 छोटा जलमीनार का निर्माण कराने और नदी एरिया में रेजिंग पाइप बिछाने, वार्ड नंबर 26 में छोटा जलमीनार का निर्माण, रेजिंग पाईप और स्टैंड पोस्ट लगाने, पहाडी मुहल्ला, हुसैन नगर, कर्बला रोड समेत 27 नंबर वार्ड में रेजिंग पाईप बिछाने और छोटा जलमीनार का निर्माण करने, वार्ड नंबर 28 में रेजिंग पाइप एवं जलमीनार की मरम्मत करने, वार्ड नंबर 21 में पुरानी पाइपों को बदलने कर नयी पाइप लगाने, शिवाला घाट पास पंप हाउस का जीर्णोद्धार, इसी घाट पर इंटकवेल का निर्माण, वार्ड नंबर 30 में रेजिंग पाइप बिछाने आदि शामिल है.

आंदोलन में कविता देवी, हसीबुन निशा, कमर यास्मीन, अंजना देवी, कामेश्वर प्रसाद, नीमा बीबी का समर्थन प्राप्त है, वहीं समाजसेवी मो. कलाम, छात्र नेता अभिषेक मिश्रा, छात्र नेत्री दिव्या भगत ने भी अपना नैतिक समर्थन दिया है.

इसे भी पढ़ें :हर मोर्चे पर विफल भाजपा अब जनता को सरकार के खिलाफ उकसा रही हैः कांग्रेस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: