JharkhandPalamu

पलामू : कौशल विकास का प्रशिक्षण देने वाले कर्मियों का 17 माह का वेतन बकाया, आर्थिक स्थिति चरमराई

Palamu : पलामू जिले के चैनपुर स्थित वंडर प्लस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जुड़कर कौशल विकास योजना का प्रशिक्षण देने वाले कर्मियों का 17 माह का वेतन बकाया चल रहा है. इससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है. गुरूवार को कंपनी के विरोध में कर्मचारियों ने वेतन भुगतान की मांग को लेकर पलामू के डिस्ट्रिक्ट स्किल ऑफिसर से मिलकर भुगतान की गुहार लगायी.

इससे पूर्व कर्मचारियों ने जिला श्रम अधीक्षक एवं श्रम आयुक्त झारखंड को भी एक ज्ञापन सौंपा था. बावजूद अभी तक इन कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान नहीं हुआ है. 2019 नवंबर से मार्च 2021 तक का वेतन बकाया चल रहा है.

इसे भी पढ़ें :ऑक्सीजन के अभाव में राज्य में हुई मौत हुई की जानकारी दें सीएमः दीपक प्रकाश

इसकी सूचना जेएसएमडीएम रांची को भी इन कर्मचारियों ने दी थी, जेएसएमडीसी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि वह यथाशीघ्र इन कर्मचारियों का वेतन कंपनी द्वारा भुगतान करवाने में इन कर्मचारियों की सहायता करेंगे, परंतु ऐसा अबतक उन्होंने नहीं किया है. टालमटोल करते हुए करीब 2 महीने बीत गए और अभी तक इन कर्मचारियों का वेतन नहीं मिला.

advt

इसे भी पढ़ें :आजसू पार्टी ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी और सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग का आरोप, लगातार चलायेगी आंदोलन

इस कोविड 19 महामारी की वजह से इन कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति अधिक खराब हो गई है. इस संबंध में इन कर्मचारियों ने डिस्ट्रिक्ट के स्किल ऑफिसर को ज्ञापन सौंपा और उनसे यथाशीघ्र कार्यवाही कर वेतन भुगतान कराने का आग्रह किया. मौके पर डिस्ट्रिक स्किल ऑफिसर पलामू ने आश्वासन देते हुए कहा कि वो यथासंभव कर्मचारियों की सहायता करेंगे.

वेतन की मांग वाले कर्मचारियों में सुमित कुमार पांडे, अमित मालाकार, धीरज तिवारी, शुभांजलि कुमारी, रोशन कश्यप सहित अन्य शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :‘#jssc_नियमावली में सुधार_करो’ हैशटैग के साथ बेरोजगार कर रहे विरोध

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: