Uncategorized

पलामू: स्टेशन पर आरपीएफ जवान की दबंगई, एसएम को पीटा, दांत तोड़े

Palamu: धनबाद रेल मंडल के गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन आरपीएफ जवान द्वारा दबंगई दिखाने का मामला प्रकाश में आया है. जवान द्वारा ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर की जमकर पिटायी कर दी गयी. घटना के बाद जवान को रेल सुरक्षा आयुक्त ने निलंबित कर दिया गया है. घटना के बाद आरोपी जवान को पकड़कर जीआरपी के हवाले कर दिया गया है. मामले में जवान के खिलाफ 341, 323, 325, 353, 504 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

क्या है मामाला?

जानकारी के अनुसार स्टेशन मास्टर संतोष कुमार शनिवार की रात 9:20 बजे पैनल रूम में बैठकर गाड़ियों का परिचालन करा रहे थे. इसी बीच एक युवक गाली-गालौज करते हुए पैनल रूम में घुस आया. स्टेशन मास्टर ने जब इसका विरोध किया. इससे नाराज युवक एसएम के साथ मारपीट शुरू कर दी. पिटायी से संतोष कुमार के तीन दांत टूट गये. साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आयी. शोरगुल सुनकर स्टेशन पर कार्यरत जवान और कर्मी सक्रिय हुए और आरोपी युवक को पकड़ लिया. बाद में उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया.

बरवाडीह में थी ड्यूटी, पहुंचा था गढ़वारो स्टेशन

राजकीय रेल पुलिस के पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी मिट्ठू लाल चौधरी रेलवे सुरक्षा बल का जवान है.  वर्तमान में वह बरवाडीह रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर तैनात है. बरवाडीह रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी ने बताया कि आरोपी रेलवे बल का जवान मिट्ठू लाल चौधरी की ड्यूटी शनिवार की शाम चार बजे से लेकर रात्रि 12 बजे तक बरवाडीह प्लेटफॉर्फ़ पर चेकिंग के लिए लगायी गयी थी. लेकिन वह अपने ड्यूटी से गायब था. बाद में गढ़वा रोड राजकीय रेल पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिली. आरोपी जवान मिट्ठू लाल चौधरी को धनबाद के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इधर, जवान के इस दबंगई से रेल कर्मियों में काफी आक्रोश है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: