JharkhandPalamu

Palamu : एनएचएआइ की लापरवाही से बदहाल है एनएच 39, सतबरवा इलाके में सड़क की स्थिति ज्यादा खराब

Palamu : नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) की लापरवाही से पलामू जिले के सतबरवा क्षेत्र से गुजरने वाली एनएच 39 के खंड पर कई जगह सड़क गड्ढों में तब्दील हो गयी है. सतबरवा के एसबीआइ बैंक से अंसार मोहल्ला तक करीब 200 मीटर में सड़क का नामोनिशान मिट गया है.

मालूम हो कि सतबरवा थाना क्षेत्र के पोखराहा और पूर्व में बकोरिया बॉर्डर तक एनएच 39 काफी जर्जर अवस्था में है, जबकि लातेहार जिले के मनिका से लेकर चंदवा बॉर्डर तक करीब 50 किलोमीटर सड़क खराब है. इसके चलते हर रोज दुर्घटना के कारण लोगों की जान चली जाती है. मालूम हो कि एनएच 39 रांची से झांसी तक 549 किलोमीटर तक है. यह झारखंड, बिहार और मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण सड़क है. यह सड़क भारत के चार महानगरों के अलावे कई राज्यों को जोड़नेवाली मुख्य सड़क है.

वादा करके मुकरे एनएचएआइ के अधिकारी: अवधेश

ram janam hospital
Catalyst IAS

भाजपा अजजा प्रकोष्ठ के प्रदेश मंत्री अवधेश सिंह चेरों ने कहा कि एनएचएआइ के डायरेक्टर प्रभात कुमार एनएच 39 सड़क का निर्माण कराने का वादा करके मुकर गये हैं. सतबरवा से मनिका होते हुए एनएच 39 के जर्जर होने के बारे में उन्हें पत्र लिखा गया था. डायरेक्टर ने पत्र का जवाब देते हुए कहा था कि दुर्गा पूजा के बाद सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ हो जायेगा. पहले चरण में तीन जगह काम शुरू होगा. मनिका से रेहला तक, कुडू से मनिका और विढमगंज से रेहला तक निर्माण कार्य शुरू हो जाने की बात कही गयी थी. दशहरा के बाद 4 माह गुजरने के बाद भी सड़क की दुर्दशा पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. इसके कारण लोगों में आक्रोश है.

The Royal’s
Sanjeevani

पीएम को जानकारी देंगे: आशीष

भाजपा के वरीय नेता आशीष कुमार सिन्हा ने कहा कि एनएच 39 सड़क काफी जर्जर हो चुकी है. इस सड़क से गुजारना खतरे से खेलने जैसी हो गया है. यहां हर रोज दुर्घटना होती रहती है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सड़क की फोटो समेत जानकारी देंगे. एनएचएआइ के डायरेक्टर के द्वारा लिखे पत्र भी उसमें संलग्न किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button