न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू :  राजद प्रत्याशी ने ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा, सीसीटीवी कवरेज की मांग की

घूरन राम ने वोटिंग से लेकर ईवीएम के स्ट्रांग रूम में जमा करने की प्रक्रिया सीसीटीवी से कराने की मांग की है.

1,295

Palamu :  पलामू संसदीय सुरक्षित सीट से राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी घुरन राम ने सत्तापक्ष द्वारा ईवीएम से छेड़छाड़ किये जाने की आशंका जाहिर करते हुए इस सिलसिले में चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है.

घूरन राम ने वोटिंग से लेकर ईवीएम के स्ट्रांग रूम में जमा करने की प्रक्रिया सीसीटीवी से कराने की मांग की है. राजद उम्मीदवार ने  राज्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर कलस्टरों पर ईवीएम की गड़बड़ी होने की आशंका जाहिर की है.

इसे भी पढ़ें- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का आदेश, कहा- 11 सीटों को लेकर लगाएं जोर

कलस्टरों पर ही ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने की प्रबल संभावना

राजद प्रत्याशी श्री राम ने प्रेषित पत्र में कहा है कि पलामू लोकसभा में कुल 1795 बूथ है. इन बूथों के ईवीएम को स्ट्रांग रूम में पहुंचाने के पूर्व कलस्टरों पर एकत्रित किया जाता है और तब सुरक्षा बलों के अभिरक्षा में ईवीएम को स्ट्रांग रूम तक ले जाया जाता है.

श्री राम ने दावा किया है कि सत्ता पक्ष के दबाव में कलस्टरों पर ही ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने की प्रबल संभावना है. ऐसे में राजद प्रत्याशी ने निष्पक्ष चुनाव के लिए बनाये गये कलस्टरों पर ईवीएम लाने से लेकर स्ट्रांग रूम में पहुंचाने तक का सीसीटीवी कवरेज और इस सीसीटीवी के फुटेज की प्रति सभी प्रत्याशियों को उपलब्ध कराने की मांग की है.

श्री राम ने राज्य चुनाव आयोग से कहा है कि पलामू संसदीय क्षेत्र गढ़वा और पलामू के अंतर्गत आता है जिसमें छह विधानसभा  सीटें हैं और इसमें दो जिले के उपायुक्त निर्वाची पदाधिकारी बनाये गये हैं. ऐसे में दोनों निर्वाची पदाधिकारी को आयोग आवश्यक निर्देश जारी करे, ताकि निष्पक्ष चुनाव की गरिमा बनी रहे.

इसे भी पढ़ें – जयप्रकाश भाई पटेल के सहारे हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह सीट पर गठबंधन को मात देने की तैयारी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: