JharkhandPalamu

पलामू : मामले का निपटारा कर दो बेटियों की जिंदगी तबाह होने से बचायी

विज्ञापन

Palamu : बेटी दिवस के अवसर पर बेटियों को सबल बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. बेटियों की उपलब्धियों को बताया गया, लेकिन पलामू जिले में इससे अलग दो बेटियों की जिंदगी तबाह होने से बचायी गयी. एक बेटी की शादी को लेकर विवाद चल रहा था, वहीं दूसरे मामले में एक बेटी की विवाहित जिंदगी विगत वर्ष से गर्दिश में थी. पति-पत्नी अलग-अलग रह रहे थे.

इसे भी पढ़ें – 1अक्तूबर से अनलॉक-5 : मल्टीपलेक्स, टूरिज्म में मिल सकती है छूट

इन्होंने की पहल

माटी कला बोर्ड सदस्य सह प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन झारखंड के अध्यक्ष अविनाश देव ने पहल कर बेटी दिवस को यादगार बना दिया. पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के कचहरी रोड स्थित माटी कला बोर्ड कार्यालय में बैठक कर दो अलग-अलग मामलों का निपटारा किया और गढ़वा एवं लातेहार की दो बेटियों की जिंदगी तबाह होने से बचा ली. अविनाश देव ने अपनी सूझ-बूझ से पहली बेटी को विवादित विवाह के बंधन से बंधने से बचाया, वहीं विवाहित दंपती के मन की कटुता को समाप्त कर उसे उसके ससुराल विदा भी किया.

advt

बेटियां सफलता की सीढ़ी

मौके पर उन्होंने कहा कि बेटियां उनके ऊपर बोझ नहीं हैं, बल्कि वे राष्ट्र की धरोहर के साथ-साथ हम सबकी सफलता की सीढ़ी भी हैं. उन्होंने लोगों से संगठन से जुड़ कर रहने की नसीहत देते हुए कहा कि जहां संगठन से जुड़ने पर विकास होता है, वहीं संगठन से अलग रहने पर विनाश होता है, क्योंकि संगठन में काफी बल होता है.

इसे भी पढ़ें – Ranchi: बिलिंग एजेंसियों को बदलने की तैयारी में है JBVNL

बैठक को इन्होंने बनाया सफल

मौके पर महासचिव प्रदीप नारायण ने भी सबको नैतिकता का पाठ पढ़ाया. बैठक को सफल बनाने में गढ़वा जिला अध्यक्ष योगेंद्र प्रजापति, लातेहार जिला अध्यक्ष आनन्द प्रजापति, पलामू जिला महिला अध्यक्ष सुनैना देवी, प्रमंडलीय माटीकला कार्यालय प्रभारी शोभा प्रजापति व विनोद कुमार प्रजापति, पलामू प्रमंडलीय कमिटी सदस्य संतोष प्रजापति, त्रिपुरारी प्रजापति, भुनेश प्रजापति, राजू कुमार प्रजापति, संदीप प्रजापति, मनीष प्रजापति, डॉ. शंकर प्रजापति, देवदास प्रजापति, उत्तम देव प्रजापति, सुदामा प्रजापति, सुरेश प्रजापति, सरयू प्रजापति, राकेश प्रजापति, रामचंद्र प्रजापति आदि ने सराहनीय भूमिका अदा की.

इसे भी पढ़ें – बिहार विधानसभा चुनाव: NDA में सीटों का बंटवारा तय, 2010 के फॉर्मूले पर सहमति

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button