JharkhandPalamu

प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में पलामू को देशभर में 15वां स्थान

Palamu : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के क्रियान्वयन में पलामू देशभर में अपनी अलग पहचान बना रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में पलामू उम्दा प्रदर्शन किया है. ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लिए राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष 20 सर्वोत्तम प्रदर्शन करनेवाले जिलों की सूची जारी की है. जारी सूची में राष्ट्रीय स्तर पर पलामू को 15वां स्थान प्राप्त हुआ है.

जारी इंडेक्स में पलामू जिले ने 100 में 96.44 अंक प्राप्त किये हैं. सूची के अनुसार मकान की स्वीकृति, ग्रामसभा रेसोलुशन में पलामू तथा लाभुकों को प्रथम किश्त देने में पलामू जिले ने पूर्ण अंक प्राप्त किये हैं. वहीं द्वितीय किश्त देने में पलामू को 15 में 14.75 अंक प्राप्त हुए हैं तथा तृतीय किश्त देने में पलामू को 17.5 में 16.76 अंक प्राप्त हुए हैं.

इसे भी पढ़ें – Corona: 34 नये कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, झारखंड का आंकड़ा हुआ 3396

advt

कोरोना के कारण आयी बाधा

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर घोषित लॉकडाउन में योजनाओं के क्रियान्वयन में थोड़ी बाधा बनी हुई थी. स्थितियां विपरीत नहीं होती तो शत प्रतिशत योजनाएं पूर्ण कर पलामू राष्ट्रीय स्तर  की सूची में पहले स्थान पर होता.

जिले के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने पलामू के अच्छे प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) से जुड़े सभी पदाधिकारियों तथा कर्मियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में पात्र लाभुकों का चयन करने तथा उन्हें आवास योजना से लाभान्वित करने में पलामू लगातार प्रदर्शन कर रहा है. इस योजना के क्रियान्वयन कराने में जुटे लोगों को समन्वय और गति के साथ कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि पलामू जिला देश में अव्वल स्थान पा सकें.

adv

उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह ने पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि पलामू जिला अव्वल रहे, इसे लेकर टीम भावना के साथ कार्य की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – पलामू: नर्सिंग होम में नर्स का काम कर रही युवती की संदेहास्पद मौत, 4 के खिलाफ थाने में FIR

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: