Jharkhand Vidhansabha ElectionPalamu

पलामू: पांडू में राजनाथ, छतरपुर में स्मृति ईरानी ने की सभा, कहा – भाजपा ने बहा दी विकास की गंगा

विज्ञापन

Palamu : पलामू की पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार काफी तेज हो गया है. सतारूढ़ भाजपा के स्टार प्रचारक हर दिन पहुंच रहे हैं. रविवार को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी ने अलग-अलग चुनावी सभा की.

राजनाथ सिंह ने जहां विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पांडू में सभा को संबोधित किया. वहीं स्मृति ईरानी ने छतरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए कमल छाप को समर्थन देने की अपील की.

advt

इसे भी पढ़ें – #PALAMU : नक्सली हमले का शिकार हुए मोहन गुप्ता रह चुके थे MCC कैडर, पहले भी हमला हुआ था, फिर भी सुरक्षा नहीं मिली

भाजपा ने जो कहा, उसे करके दिखाया 

पांडू में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्रामपुर से भाजपा प्रत्याशी और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो कहा, वो किया है. अब पूरे भारत में एक ही संविधान होगा.

जम्मू कश्मीर समेत पूरे देश में एक ही संविधान के तहत कार्य होंगे. साथ ही कहा कि अयोध्या की भूमि पर अब भव्य राम मंदिर बनेगा. यह भी कहा कि हमने चुटकी बजाकर तीन तलाक को समाप्त कर दिया.

adv

हिन्दुस्तान के हरेक व्यक्ति के पास अपना घर होगा

राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग कहते थे कि भाजपा वाले केवल कहते हैं, करते नहीं हैं. लोकसभा चुनाव में बहुमत आने पर हमने जो कहा वो पूरा किया. देश को मजबूत बनाना है. भाजपा का प्रयास है कि हिंदुस्तान में हर व्यक्ति के पास अपना घर हो. हमलोगों ने दूसरों से ज्यादा तेजी से काम किया है. 2022 समाप्त होते-होते एक भी परिवार ऐसा नहीं बचेगा, जिसे अपना घर ना मिले.

उन्होंने कहा कि गरीबों ने कभी सोचा नहीं था कि घर में गैस सिलेंडर आएगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि उनके प्रयास से झारखंड में लाभुकों को गैस सिलेंडर के साथ चूल्हा भी दिया गया. ये भी हमारी सरकार का फैसला है कि लोगों को कुएं से पानी खींच कर नहीं लाना पड़े. हम घर-घर में नल लगवाएंगे. गांव-गांव में बिजली पहुंची है.

इसे भी पढ़ें – BJP का आरोप, कहा- हेमंत ने ग्राम सभाओं से बालू घाटों के मालिकाना हक को छीनकर मुंबई के दोस्तों को दिया था

झारखंड में बढ़ी है विकास की रफ्तार

इधर, छतरपुर उच्च विद्यालय के स्टेडियम में भाजपा उम्मीदवार पुष्पा देवी के पक्ष में चुनावी सभा के दौरान केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का बखान किया. अब और 10 वर्ष पहले के झारखंड की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि झारखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस रफ्तार को बरकार रखने के लिए राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनानी होगी और चुनाव में खड़े भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में अपना समर्थन देना होगा.

पांच वर्ष पहले खस्ताहाल था झारखंड

झारखंड में पांच वर्ष पहले जब आयी थी तो यहां सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा की बहुत ही दयनीय स्थिती थी और आज लगा ही नहीं कि वही झारखंड राज्य में आयी हूं. भाजपा की नेतृत्व वाली मुख्यमंत्री रघुवर दास ने तो विकास की गंगा बहा दी है.

सभा को कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने भी संबोधित किया. मौके पर रांची की महापौर आशा लकड़ा, मेदिनीनगर की महापौर अरुणा शंकर, भाजपा नेता मनोज भुईयां सहित अन्य भाजपा नेता उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता जितेंद्र कुमार और धन्यवाद ज्ञापन पलामू भाजपा जिला उपाध्यक्ष अरबिंद सिंह ने किया.

गौरतलब है कि प्रथम चरण की 13 सीटों पर प्रचार के लिए अब तक भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मत्री नितिन गडकरी पलामू आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – नक्सली अभियान स्पेशलिस्ट बताकर जिस इंस्पेक्टर का SP ने रोका था तबादला, उसी को नहीं मिली नक्सलियों की सक्रियता की भनक 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close