JharkhandPalamu

Palamu : डालटनगंज स्टेशन का नाम मेदिनीनगर करने के लिए धरना-प्रदर्शन

Palamu : डालटनगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर मेदिनीनगर करने की मांग को लेकर सोमवार को स्टेशन परिसर में धरना-प्रदर्शन किया गया. प्रगतिशील मगही समाज की पलामू इकाई के तत्वावधान में धरना दिया गया और पलामू के प्रतापी राजा मेदिनी राय के नाम पर स्टेशन का नाम मेदिनीनगर करने की मांग की गयी. धरना में दर्जनों लोग शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें – Jharkhand Budget Session : जब तक कंप्यूटर ऑपरेटरों की स्थायी बहाली नहीं होगी, नहीं हटाये जाएंगे टेंपररी ऑपरेटर

समाज के पलामू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने बताया कि प्रगतिशील मगही समाज ने 1984 से लगातार आंदोलन किया तो डालटनगंज का नाम 2001 में झारखंड सरकार की ओर से राजा मेदिनीराय के नाम पर मेदिनीनगर कर दिया गया. 20 वर्ष के बाद भी केंद्र सरकार की निकाय जैसे रेलवे स्टेशन, बैंक, डाकघर व दूर संचार विभाग के रिकार्ड में अब भी डालटनगंज नाम का ही प्रयोग हो रहा है. उन्होंने कहा कि यह पलामूवासियों के लिए एक सोचनीय विषय है.

कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानेगी तो अलगी कड़ी के आन्दोलन में सबसे पहले स्टेशन पर लिखा डालटनगंज है, उस पर कालिख पोत दी जायेगी. इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गयी तो आंदोलन को और तेज करते हुए रेल रोको आंदोलन भी किया जायेगा.

धरना में बैजनाथ, जगरनाथ, जगदीश, रघुनाथ प्रसाद, प्रयाग, राम किशन, राम लखन, देवनाथ, दीपक, हीरालाल, रामस्वरूप, सत्येंद्र, आशुतोष आदि प्रमुख रूप से शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – कोरोना रिपोर्ट मिलने में हुई देर, सेना अभ्यर्थियों ने रांची सदर अस्पताल में किया हंगामा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: