न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू: खुलने के बाद तीन दिनों के लिए फिर बंद हुए प्राथमिक और मध्य विद्यालय

1,304

Palamu:  गर्मी छुट्टी के बाद आज पलामू जिले में सभी स्तर के स्कूल खुले. दिन भर कक्षाएं चली, लेकिन भीषण गर्मी और लू को देखते हुए एक बार फिर अलगे तीन दिनों के लिए प्राथमिक और मध्य स्तर के विद्यालयों को बंद करा दिया गया है. अब 14 जून को अब विद्यालय खुलेंगे.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंः सांसद संजय सेठ के निर्देश पर आनन-फानन में बनी सड़क, अब गुणवत्ता पर स्थानीय लोग उठा रहे सवाल 

पदाधिकारियों को निर्देश जारी

जिले के उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि ने इस सिलसिले में सभी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. उपायुक्त ने कहा है कि भीषण गर्मी को देखते हुए पिक-हिट से बचाव के लिए सभी कोटि के सरकारी एवं गैर सरकारी (अल्पसंख्यक सहित) विद्यालय बंद रहेंगे. कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को छोड़ कर अन्य छात्र-छात्राओं की कक्षाएं प्रातः 6.30 बजे से 10 बजे तक संचालित की जायेंगी.

इसे भी पढ़ेंः आईएलएंडएफएस के डूबने की जिम्मेदारी आखिरकार किसकी है ?

तपिश में घर लौटना हुआ था मुश्किल   

एक महीने की गर्मी छुट्टी के बाद आज से प्राथमिक, मध्य और हाई स्कूल स्तर के सभी सरकारी विद्यालय खुल गए थे. सोमवार को बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने विद्यालयों में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी, लेकिन गर्मी की तपिश बरकरार रहने के कारण उन्हें छुट्टी के बाद घर लौटने में भारी परेशानी हुई.

अभिभावकों को सता रही थी चिंता 

भीषण गर्मी रहने के कारण बच्चों की चिंता अभिभावकों ने देखी गयी. कई अभिभावकों ने बताया कि गर्मी का सितम अभी बरकरार है. ऐसे में स्कूल से लौटने के क्रम में उनके बच्चे बीमार न पड़ जाए, इसकी चिंता उन्हें सताने लगी थी. प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के साथ ऐसी स्थिति ज्यादा बनने की संभावना व्यक्त की जा रही थी. प्राथमिक कक्षा के बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि और एक सप्ताह तक अवकाश और कर देनी चाहिए. चूंकि मानसून का आगमन झारखंड में देर से एक सप्ताह बाद होने वाला है.

45 डिग्री रह रहा तापमान

जिले का तापमान पिछले कई दिनों से 44-45 डिग्री रहा रहा है. ऐसे में सुबह होते ही तेज धूप में चलना मुश्किल हो रहा है. एक महीने के बाद जब आज स्कूल खुले तो स्थिति को देखते हुए पुनः बंद करने का निर्णय ले लिया गया.

इसे भी पढ़ेंः सीएम रघुवर दास  स्मृति ईरानी से मिले,  झारखंड में  NIFT के स्थायी परिसर का होगा शिलान्यास  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: