न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : प्रधानमंत्री की सभा में बच्चों के प्रवेश पर रोक, काले सामानों से हटा प्रतिबंध

3,016

Palamu : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में बच्चे प्रवेश नहीं कर पायेंगे. 10 वर्ष तक के बच्चों के प्रवेश पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. आगामी पांच जनवरी को चियांकी हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों को लेकर बुधवार को बिहार-झारखंड के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की गयी और इस दिशा में निर्देश जारी किया गया. एसपीजी, 11 आइपीएस, 50 से अधिक डीएसपी स्तर के अधिकारियों की तैनाती की गयी है.

किसी तरह के कपड़े पहनकर सभा में भाग ले सकते हैं

बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर काले सामानों पर लगाए गए प्रतिबंध से संबंधित एडवाइजरी वापस ले ली गयी है. लोग अब किसी तरह के कपड़े पहनकर सभा में भाग ले सकते हैं, लेकिन उन्हें सुरक्षा के तमाम मापदंडों को अपनाना होगा. सभा में भाग लेने के लिए दर्शकों और कार्यकर्ताओं को परिचय पत्र साथ में लाना जरूरी है, लेकिन अगर किसी कारणवश वे आइडी प्रूफ नहीं ला पाए तो उनकी पूरी फिजिकल जांच कर सभा में भाग लेने के लिए भेजा जायेगा.

85 प्रवेश द्वार होंगे

पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि कार्यक्रम स्थल पर 85 प्रवेश द्वार होंगे. इसमें 40 प्रवेश द्वार से महिलाएं, जबकि 45 इंट्री गेट से पुरूष प्रवेश कर सकेंगे. कुछ दिन पहले 12 प्रवेश द्वार बनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए इंट्री गेटों की संख्या भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया. 13 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं, जहां सभी तरह के वाहनों को लगाने का निर्देश जारी किया गया है.

तीन वॉच टॉवर होंगे

पुलिस अधीक्षक ने यह भी जानकारी दी कि कार्यक्रम स्थल की निगरानी के लिए तीन वॉच टॉवर बनाए गए हैं. दो कंट्रोल रूम होंगे. प्रधानमंत्री के आगमन पर तीन चॉपर आयेगा, जिसकी लैंडिंग चियांकी हवाई अड्डा परिसर में ही होगी.

Related Posts

लोहरदगा : PLFI नक्सलियों ने सीमेंट दुकान में की फायरिंग, मांगी 40 लाख की रंगदारी

लंबे समय के बाद किसी नक्सली संगठन ने लोहरदगा शहरी क्षेत्र में इस प्रकार से गोलीबारी करते हुए खौफ कायम करने की कोशिश की है.

SMILE

इन सामानों पर रहेगी रोक

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि सभास्थल पर आने वाले लोग पेपर, ब्रिफकेश, ट्रांजिस्टर, कैमरा, डिजिटल डायरी, हथियार, हैंड बैग, सिगरेट, बीड़ी, सलाई, पानी की बोतल सहित किसी तरह के ज्वलनशील पदार्थ लेकर इंट्री नहीं कर सकेंगे. इन सामानों पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी है.

मालवाहक वाहनों का रूट रहेगा डायवर्ट

प्रधानमंत्री के आगमन वाले दिन रांची की ओर से आने वाले या फिर रांची जाने वाले मालवाहक वाहन भाया पांकी-बालूमाथ होते निकाले जायेंगे.

11 जोन में बंटा कार्यक्रम स्थल

उपायुक्त डॉ. शांतनु अग्रहरि ने बताया कि कार्यक्रम स्थल को 11 जोन में बांटा गया है. पांच सेक्टर बनाए गए हैं, जिसमें 60 ब्लॉक होंगे. मीडिया के लिए अलग से सेक्टर होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री छह योजनाओं का ऑन लाइन शिलान्यास करेंगे. जिसमें उतरी कोयल परियोजना (मंडल डैम) सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं. उपायुक्त ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारी, पदाधिकारी सहित सभी स्तर के कर्मियों को पहचान पत्र बनाया जा रहा है. कोई भी बिना पहचान पत्र से कार्यक्रमस्थल पर उपस्थित नहीं रह सकेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: