1st LeadJharkhandPalamuTOP SLIDER

पलामू : तरहसी में तीन घंटे तक बंधक बने मतदानकर्मी, लाठीचार्ज और पत्थरबाजी का दौर चला

Palamu : जिले के तरहसी प्रखंड के सुदूरवर्ती कसमार में पंचायत चुनाव के मतदान के बाद 124 नंबर मतदान केंद्र का तीन बैलेट बॉक्स निजी कार से कथित तौर पर वज्रगृह ले जाने पर जमकर हंगामा हुआ. तीन घंटे तक मतदानकर्मी बंधक बने रहे. मौके पर ग्रामीणों की एक हजार की भीड़ जुटी रही और डीसी को मौके पर बुलाने पर अड़ी है. तरहसी के बीडीओ सचिदानंद महतो, थाना प्रभारी कर्मपाल भगत, पांकी के थाना प्रभारी, कसमार पिकेट प्रभारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. बीडीओ के लिखित आश्वासन पर लोग माने.

 

क्या है मामला?

दरअसल, तरहसी के नवगढा पंचायत के वार्ड नंबर 10 स्थित मतदान केन्द्र संख्या 124 पर दोपहर तीन बजे के बाद जब मतदान समाप्त हुआ तो वहां के प्रोजाइडिंग ऑफिसर संबंधित तीन बैलेट बॉक्स को मेदिनीनगर वज्रगृह में जमा करने की जानकारी देकर निजी स्वीफ्ट डिजायर कार से निकल गए. प्रोजाइडिंग ऑफिसर को कार से बैलेट बॉक्स ले जाते देख ग्रामीणों ने उनका पीछा किया, लेकिन स्पीड में कार निकल गयी.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

घटना के बाद ग्रामीण उग्र हो गए हैं और प्रदर्शन करने लगे. बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह, रिंकू सिंह, निवर्तमान मुखिया रजनी सिंह, पाइनियर पांडेय सहित अन्य लोग प्रदर्शन करते हुए कसमार कलस्टर पर पहुंच गए. यहां मतदानकर्मियों को लेकर निकल रही बस को ग्रामीणों ने रोक दिया और सभी को बंधक बना दिया. ग्रामीण चुनाव आयोग से 124 नंबर बूथ पर पुनर्मतदान की मांग पर अड़ गए. साथ ही प्रोजाइडिंग ऑफिसर पर कार्रवाई और कार से बैलेट बॉक्स ले जाने में शामिल आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

कुछ देर बाद तरहसी के निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सचिदानंद महतो थाना प्रभारी के साथ मौके पर पहुंचे और चुनाव आयोग से संबंधित मतदान केन्द्र पर रिपोलिंग कराने, प्रोजाइडिंग ऑफिसर पर तत्काल कार्रवाई करने और जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर बैलेट बॉक्स ले जाने वाले पर कार्रवाई का लिखित आश्वासन दिया, लेकिन लोग डीसी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए हैं. इस दौरान हंगामा करने पर लाठीचार्ज भी की गई. प्रशासन की ओर से लाठीचार्ज करने पर स्थानीय लोग ईंट पत्थर चलाने लगे. इससे कुछ देर तक मौके पर अफरा तफरी मच गई. ईंट पत्थर लगने से एक पदाधिकारी के जख्मी होने की सूचना है. मौके पर करीब तीन घंटे तक मान मनव्वल का दौर चल. अंततः लोग माने और मतदानकर्मी कलस्टर से वज्रगृह के लिए रवाना हुए.

इसे भी पढ़ें : पलामू में सीआरपीएफ ने नक्सलियों के आइईडी को बरामद कर किया डिफ्यूज

Related Articles

Back to top button