lok sabha election 2019

पलामू: प्रधानमंत्री को अपदस्थ करने के लिए उद्देश्यों से भटक गयी हैं राजनीतिक पार्टियां: राजनाथ   

Palamu: देश के चौथे और झारखंड के पहले चरण के तहत 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. इससे पहले इलाके में भाजपा उम्मीदवार की पैठ मजबूत हो, इसके लिए पार्टी के स्टार प्रचारक पलामू आने लगे हैं. पलामू से गहरा रिश्ता रखनेवाले देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हुसैनाबाद के अनुमंडलीय मैदान में चुनाव सभा को संबोधित किया.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – हंस राज हंस को BJP ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार, उदित राज का कटा टिकट

पांच वर्षों में मोदी सरकार ने करिश्माई काम कर दिखाया

गृहमंत्री ने कहा कि भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के लोग कहते हैं कि पिछले पांच वर्ष में नरेन्द्र मोदी की सरकार ने करिश्माई काम कर दिखाया गया है. उन्होंने कहा कि यह जानकारी वोट पाने के लिए नहीं, बल्कि जो आंकड़े हैं, उसके अनुसार बता रहा हूं. देश में जब मोदी सरकार नहीं बनी थी, तब भारत आर्थिक रूप से सशक्त 10 बड़े देशों में 9वें स्थान पर था, लेकिन पिछले पांच वर्षों के दौरान भारत छठे स्थान पर पहुंच गया है.

इसे भी पढ़ें – तेजस्वी का तीखा तंज, कहा- क्या घोटाले करने के नाम पर मजदूरी मांग रहे हैं नीतीश

Samford

ऊंची छलांग लगा कर शक्तिशाली देश बनेगा भारत

कुछ महीने के भीतर भारत ऊंची छलांग लगानेवाला है और दुनिया का तीसरा सशक्त देश बन कर उभरेगा. गृह मंत्री ने कहा कि वे किसी सरकार की कार्यसंस्कृति पर सवाल नहीं खड़ा कर रहे हैं, लेकिन जो कार्य मनमोहन सरकार में कछुए की गति से हुए उसे नरेन्द्र मोदी सरकार ने काफी तेजी से किया और विकास को पटरी पर लाकर रख दिया.

इसे भी पढ़ें – पलामू का हाल-ए-चुनाव : न प्रचार का शोर, न दिख रहे बैनर व पोस्टर, सड़कों पर पसरा है सन्नाटा

नकारात्मक छवि से नहीं मिलती कामयाबी   

उन्होंने कहा कि देश की राजनीतिक पार्टियां अपने उद्देश्य से भटक गयी हैं. इन पार्टियों का एकमात्र मकसद मोदी सरकार को हटाना रह गया है. उन्होंने कहा कि कोई कार्य नकारात्मक मानसिकता के साथ करने पर जरूरी नहीं है कि उसका प्रतिफल अच्छा ही हो. ऐसे मानसिकता में कामयाबी काफी कम ही मिलती है. उन्होंने वोटरों से अपील की कि देश को अभी मोदी सरकार की जरूरत है. लोग पलामू संसदीय सीट से वीडी राम को विजयी बनायें और मोदी सरकार को केन्द्र में फिर से स्थापित करें.

मंच पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी, जिला पार्षद विनोद सिंह, कामेश्वर कुशवाहा, बीस सूत्री उपाध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, प्रभात सिंह, ललन सिंह, प्रेमतोष सिंह, कमलेश सिंह, अशोक सिंह भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – इस्लामिक संगठन ने ली श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 310 लोगों की हुई हत्या

निर्धारित समय से 55 मिनट लेट आये राजनाथ

गृहमंत्री निर्धारित समय से 55 मिनट लेट आये. उनका हेलीकॉप्टर दोपहर 12.55 बजे उतरा. उन्हें 12.05 बजे आना था. गृहमंत्री हुसैनाबाद में आधा घंटा तक रहे. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वे पहली बार हुसैनाबाद पहुंचे हैं. लेकिन लोगों ने उन्हें याद दिलाया कि वे पहले दो बार यहां आ चुके हैं. गृहमंत्री ने कहा कि आपके यहां मंडल डैम बन गया, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले शिलान्यास हुआ है. जपला सीमेंट फैक्ट्री के बारे में उन्होंने कुछ नहीं बोला, जबकि 2014 के चुनाव में जनसभा के दौरान उन्होंने जपला सीमेंट फैक्ट्री चालू कराने का आश्वासन दिया था. जनसभा में महिलाओं की संख्या नहीं के बराबर रही.

इसे भी पढ़ें – बालूमाथ और मनातू में सीएम रघुवर बोले – झारखंड को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बेचा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: