Palamu

पलामू : मेदिनीनगर में दुकान के बाहर लगाए गए सामानों को पुलिस ने किया जब्त, स्लैब तोड़कर सड़क की चौड़ाई बढ़ाई

Palamu : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में सड़क जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई हर दिन हो रही है. सड़क किनारे सफेद मार्किंग कर उसमें दो पहिया वाहन पार्क करने और ठेला लगाने का निर्देश जारी किया गया है. इसी क्रम में निर्धारित हिस्से से बाहर निकाल कर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज की गयी है. कुछ दिन वार्निंग देने के बाद मंगलवार से दुकानों के बाहर रखे सामानों को जब्त करने की कार्रवाई की गयी.

मेदिनीनगर के जिला स्कूल चौक से होते हुए इंजीनियरिंग रोड, धर्मशाला रोड में मंगलवार को दुकानों के आगे से अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान बेतरतीब खड़ी मोटरसाइकिलें जहां पुलिस ने जब्त की, वहीं दुकान के बाहर लगाए गए सामानों को जब्त कर पुलिस अपने साथ ले गई. कई लोगों ने पुलिस की बात मानकर बाहर तक निकले काउंटरों को हटा दिया. लेकिन जिन्होंने नहीं हटाया, उसे पुलिस की फटकार खानी पड़ी.

धर्मशाला रोड स्थित इलेक्ट्रिक दुकान से पुलिस ने कई टेबल फैन जब्त कर लिए, क्योंकि दुकानदार निर्धारित जगह से आगे बढ़कर सामान लगा रखा था. इंजीनियरिंग रोड में सुप्रिया नामक कपड़े की दुकान के बाहर बनाए गए स्लैब को तोड़वा दिया. इस स्लैब की वजह से आवागमन में जगह की कमी पड़ रही थी. कई दुकानों को शटर से बाहर रहने पर उन्हें अंदर करने की हिदायत दी. सुधार नहीं होने पर शटर से बाहर रखे सामान जब्त करने की बात कही.

advt

वही बड़ी मस्जिद के पास पुलिस की हिदायत देने के बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं. दुकान फुटपाथ पर ही लगा रहे हैं. ट्रैफिक प्रभारी रूद्रानंद सरस ने कई दुकानों के टेबल को अपने साथ उठाकर ले गए. उन्होंने बताया कि यह अभियान पिछले 15 दिनों से जारी है. कई माध्यमों से लोगों को जागरुक किया जा रहा है कि अतिक्रमण बिल्कुल भी ना करें और वाइट लाइन के बाद ही अपनी बाइक लगाएं पर कुछ लोग नहीं मान रहे हैं. ऐसे में अब ऐसी दुकानों के सामान और बाइक को जब्त करना पड़ रहा है. एसपी का सख्त निर्देश है कि बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराना है, ताकि दूर-दराज से आ रहे लोगों को पैदल या गाड़ी से चलने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

 

इसे भी पढ़ें : मजदूरों को मिलेगी 100 दिन के काम की गारंटी: मनरेगा आयुक्त

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: