न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : पिकअप सवारी गाड़ी पलटी, कई मजदूर गंभीर

35

Palamu : मेदिनीनगर-औरंगाबाद एनएच 98 पर चेगौना धाम स्कूल के पास मजदूरों से भरी पिकअप सवारी गाड़ी के पलट जाने से उसमें सवार कई मजदूर और उनके बच्चे जख्मी हो गए. इनमें गंभीर रूप से जख्मी मजदूरों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार बिहार के नबीनगर से एक पिकअप (बीआर 115 4313) एक दर्जन मजदूरों और उनके बच्चों के लेकर जिले के सतबरवा आ रही थी. वाहन पर सतबरवा के रबदा और लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र के ठेमा गांव के भी मजदूर सवार थे. सभी मजदूर धान काटने के लिए नवीनगर गए थे.

असंतुलित होकर पलटा वाहन

चेगौना धाम स्कूल के पास पहुंचने पर वाहन असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गया. स्थानीय लोगों और नावाबाजार पुलिस की मदद से सभी घायलों को दूसरे वाहन से नावाबाजार अस्पताल भेजा गया. नावाबाजार में  मजदूरों की गंभीर स्थिति देखकर उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. घटना के बाद मजदूरों का सामान पुलिस सुरक्षा में रखा गया है.

गंभीर मजदूरों में कौन-कौन? 

गंभीर रूप से जख्मी मजदूरों में धीरू भुइयां उसकी पत्नी उर्मिला देवी, पुत्र मनीष कुमार, रौशन कुमार के अलावा समर भुइयां के पुत्र मुन्नू कुमार, झुन्नू कुमार, सन्नू कुमार सहित कई अन्य हैं।

वाहन पर 22 लोग थे सवार

पिकअप सवारी वाहन पर सात पुरुष और पांच महिला व 10 बच्चे सवार थे. हादसे के बाद मजदूरों में चीख पुकार मच गयी. विदित हो कि हर वर्ष पलामू के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से मजदूरों का धान काटने और रोपने के लिए बड़ी संख्या में मजदूरों का बिहार के अलग-अलग जिलों में पलायन होता है. धान रोपने और काटने के बाद मजदूरों को वर्ष भर का भोजन जुटाना आसान हो जाता है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: