1st LeadHEALTHPalamu

पलामू : कोरोना को लेकर लोग बने हैं लापरवाह, समय बीत जाने के बाद भी एक लाख लोगों ने नहीं लिया सेकंड डोज का टीका

Palamu : पलामू के सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार ने कहा है कि कोरोना बीमारी को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए. छठ के बाद 14 दिन अति महत्वपूर्ण हैं. सबको कोरोना से बचाव की जरूरत है. गाइडलाइन के अनुसार ही काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि चिंता का विषय है कि पलामू में कोरोना वैक्सीन सेशन की स्पीड काफी कमजोर है. 22200 लोगों को प्रतिदिन कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य पलामू जिले में निर्धारित है, बावजूद अभी करीब 74 सौ लोग टीका ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पलामू जिले में स्वास्थ्य विभाग को 10 प्रखंडों में बांटा गया है. उन्होंने कहा कि विश्रामपुर एवं चैनपुर प्रखंड टीकाकरण के मामले में काफी पीछे हैं. उन्होंने बताया कि विश्रामपुर प्रखंड में नावा बाजार, पांडू भी शामिल है. चैनपुर प्रखंड में रामगढ़ प्रखंड भी शामिल है. उन्होंने कहा कि तकरीबन 100000 लोगों ने सेकंड डोज समय बीत जाने के बाद भी नहीं लिया है.

advt

उन्होंने कहा कि 18 से 44 साल वाले उम्र के लोग अभी भी आगे चल रहे हैं, जो वह अपने स्वास्थ्य के साथ खेल कर रहे हैं. सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल ने बताया कि तीसरी लहर एक चुनौती के रूप में है, जिसे हमने स्वीकार किया है. हमने 185 पदों पर ऑक्सीजन की सुविधा डाल्टनगंज में उपलब्ध करा दी है. इसके अलावा हुसैनाबाद, लेस्लीगंज, विश्रामपुर में भी बेडों की व्यवस्था की गई है.

सिविल सर्जन ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की भी उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि प्लांट संचालन में आने वाली कठिनाइयों को देखते हुए अपने अस्पताल के लोगों को ऑक्सीजन प्लांट की ट्रेनिंग दिलाई गई है, ताकि किसी भी तरीके की परेशानी ना आए. उन्होंने बताया कि शीघ्र टीका एक्सप्रेस गांव के एक एक गांव में होगी. यहां मुखिया आदि इस काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और गांव टोला में किसी को भी टीका लिए बिना नहीं रहने देंगे. मौके पर डीपीएम दीपक कुमार भी मौजूद थे.

 

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS :  अपने आदिवासी ड्राइवर को पीटने के आरोपी SP को मुख्यमंत्री ने हटाया, मामले की जांच IG को सौंपी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: