JharkhandPalamu

पलामू: ओझा-गुणी के आरोप में पीट-पीट कर हत्या, आरोपियों ने शव को किया जलाने का प्रयास

Palamu  : अंधविश्वास को लेकर चलाए जा रहे तमाम जागरूकता कार्यक्रम के बावजूद हत्या की घटनाएं थम नहीं रही है. हर दिन किसी न किसी इलाके में ऐसी खबर आते रहती है, जिससे दहशत व्याप्त है. पलामू जिले में कुछ इसी तरह की घटना सामने आयी है. जिले के नक्सल प्रभावित मनातू थाना क्षेत्र के गड़वत गांव में एक अधेड़ की ओझा-गुणी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. बाद में साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जलाने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस के गांव में पहुंच जाने से लोग अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके.

जानकारी के अनुसार गड़वत गांव में लोधर सिंह की पीट-पीट कर मार डाला गया है. शनिवार को उसका शव गांव से बरामद किया गया. ग्रामीणों के अनुसार लोधर सिंह ओझाई का काम करता था. गांव के कुछ लोग एक राय होकर उसे अपनी गिरफ्त में लिया और पिटायी शुरू कर दी. जमकर पिटायी किए जाने के कारण उसकी गांव में ही मौत हो गयी.

घटना की सूचना मिलने पर मनातू थाना पुलिस गड़वत गांव पहुंची शव को कब्जे में लेकर पोटस्मार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. परिजनों द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के बाद चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस मामले में गिरफ्तारी और छानबीन के लिए कार्रवाई तेज कर दी है. समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button