JharkhandPalamu

पलामू : पारा #teachers ने तेज किया आंदोलन, 1300 ने दी गिरफ्तारी

Palamu : स्थायीकरण व अन्य मांगों के समर्थन में राज्य के पारा शिक्षकों ने एक बार फिर आंदोलन तेज कर दिया है. इस कड़ी में गुरुवार को राज्य भर में पारा शिक्षकों ने गिरफ्तारी दी.

पलामू जिले में भी सभी पारा शिक्षक जिला स्कूल के मैदान में एकत्र हुए. वहां से छहमुहान, कचहरी परिसर, जेलहाता होते हुए सभी पारा शिक्षक सदर थाना पहुंचे और अपनी गिरफ्तारी दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 1300 से अधिक शिक्षकों ने गिरफ्तारी देकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें : मंडल डैम बनाने के लिए पलामू टाइगर रिजर्व के 3.44 लाख पेड़ काटे जायेंगे

साढ़े तीन घंटे थाने में रखे गये

करीब साढ़े तीन घंटे तक थाने में रखने के बाद पारा शिक्षकों को रिहा कर दिया गया. इस आंदोलन का नेतृत्व प्रदेश इकाई के सदस्य प्रदुम्न कुमार सिंह और संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने किया.

इस आंदोलन में मिथिलेश उपाध्याय, ऋषिकांत तिवारी, उपेन्द्र पाठक और महेश कुमार मेहता के अलावा विभिन्न प्रखंडों से आये पारा शिक्षक शामिल हुए. आंदोलन के दौरान पारा शिक्षकों द्वारा जमकर सरकार विरोधी नारे लगाये गये.

इसे भी पढ़ें : पलामू : 14 वर्ष से जर्जर हालत में है सड़क, सांसद-विधायक से फरियाद का नहीं हुआ कोई असर

सहमति के बाद भी मांगें पूरी नहीं

पारा शिक्षकों का कहना है कि सरकार पूर्व में हुई वार्ता के दौरान बनी सहमति को पूरा करने में आनाकानी कर रही है. उन्हें ना तो स्थायी किया जा रहा है और ना ही अन्य कोई लाभ दिया जा रहा है. यहां तक की पिछले चार महीने से पारा शिक्षकों को मानदेय का भुगतान भी नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : बंद कमरे में बाबूलाल और हेमंत सोरेन ने की गुफ्तगू, बोले-विपक्ष को कुचलना चाहती है सरकार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: