JharkhandPalamu

पलामू की सड़कों पर दौड़ती रही मौत, अलग-अलग हादसों में तीन की मौत-दो गंभीर

Palamu : पलामू की सड़कों पर आज मौत दौड़ती रही. जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए तीन सड़क हादसों में एक अधेड़ सहित तीन की मौत हो गयी. एक युवक की जान हेलमेट नहीं पहनने के कारण चली गयी. दुर्घटना के बाद उसके सिर में गंभीर चोट आयी.

अस्पताल ले जाते ही उसे मृत घोषित कर दिया गया. एक हादसे में पिता की मौत हो गयी, जबकि पुत्र गंभीर है. उसका इलाज चल रहा है.

पांकी में दो मोटरसाइकिल में टक्कर

पांकी थाना क्षेत्र के नीमाचक पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को दो मोटरसाइकिलों में सीधी टक्कर हो गयी. इसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. तत्काल इलाज के लिए उसे मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मृतक की पहचान तरहसी थाना क्षेत्र के सिकनी गांव निवासी 21 वर्षीय नासिर अंसारी के रूप में हुई है. तरहसी थाना क्षेत्र अंतर्गत पतीला गांव निवासी गिरेंद्र सिंह के घायल पुत्र उज्जवल सिंह का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें : कोडरमा : गिट्टी लदे वाहन से बिहार भेजी जा रही थी शराब, पुलिस जब्त किया

स्थानीय लोगों ने घायलों को भर्ती कराया

जानकारी के अनुसार एक दूसरे के विपरीत दिशा से आ रही मोटरसाइकिलों सेा टक्कर हो गयी. घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को पांकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. यहां चिकित्सक ने नासिर को मृत घोषित कर दिया. उज्जवल को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर किया.

घटना की जानकारी मिलते ही पांकी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों मोटरसाईकिल को कब्जे में ले लिया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. ग्रामीणों का कहना है कि बिना हेलमेट पहने नासिर बाइक चला रहा था. उसकी शादी एक माह पूर्व हुई थी.

ट्रैक्टर से गिरने से युवक की मौत

रामगढ थाना क्षेत्र अंतर्गत नावाडीह गांव के गम्हरिया टोला निवासी राजमुनी कोरवा के 18 वर्षीय पुत्र हरेंद्र कोरवा की मौत ट्रैक्टर से गिरने के कारण हो गयी. घटना रविवार रात की है. सोमवार को शव का अंत्यपरीक्षण मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में कराया गया. जानकारी के अनुसार हरेंद्र कोरवा रविवार शाम सीमेंट लेकर मेदिनीनगर आया था.

वह देर रात सीमेंट पहुंचाकर अन्य चार साथियों के साथ वापस लौट रहा था. इसी बीच रानीताल गांव में वह अचानक ट्रैक्टर से गिर गया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. सोमवार की सुबह रामगढ़ पुलिस को इसकी जानकारी मिली. तत्काल पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जा में लेकर पहचान की. पता चला कि मृतक हरेंद्र गम्हरिया निवासी राजमुनी कोवर का पुत्र है.

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री बोले, काशी की भक्ति और शक्ति को कोई नहीं बदल सकता

तेज रफ्तार पिकअप ने पिता-पुत्र को मारी टक्कर

मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत चियांकी में पिकअप वाहन की चपेट में आने से पिता की मौत हो गयी और पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार चियांकी गांव निवासी 60 वर्षीय दुर्गा सिंह पुत्र के साथ मोटरसाइकिल से सोमवार को अपने घर लौट रहे थे.

इसी बीच चियांकी पहाड़ के समीप विपरीत दिशा से आ रहे पिकअप वाहन की चपेट में वे लोग आ गये. दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये. तत्काल दोनों को इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान पिता दुर्गा की मौत हो गयी और पुत्र की स्थिति गंभीर है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा के बाद चालक पिकअप लेकर फरार हो गया है.

इसे भी पढ़ें : ड्राइविंग लाइसेंस बनानेवालों के लिए टाइम स्लॉट बुकिंग बनी समस्या, परेशान हैं आवेदक

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: