न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : ओवरलोड हाइवा प्रशासनिक नियंत्रण से हुआ बाहर, हर दिन हो रही दुर्घटनाएं  

जान माल को नुकसान.

26

Chhattarpur : पलामू जिला अंतर्गत छत्तरपुर अनुमंडल क्षेत्र में ओवरलोड हाइवा बेलगाम हो गए हैं. उनकी स्पीड इतनी ज्यादा रहती है कि आए दिन किसी न किसी क्षेत्र में दुर्घटनाएं होती रहती हैं. इससे जान माल को हमेशा नुकसान पहुंचता है, लेकिन सख्ती के साथ ओवरलोडिंग रोकने और स्पीड निर्धारित करने में अबतक जिला एवं अनुमंडल स्तर के प्रशासन की ओर से ठोस कार्रवाई नहीं हो पायी है.

इसे भी पढ़ें : कश्मीर से भी बदत्तर है मध्यप्रदेश की स्कूली शिक्षा, कानून व्यवस्था भी ठप : आजाद

जान माल को भारी नुकसान

कुछ इसी तरह की ढील के कारण छत्तरपुर थाना अंतर्गत छत्तरपुर-नौडीहा बाजार मुख्य पथ पर मंदेया गांव में पीडब्लूडी सड़क पर एक पत्थर से भरा ओवरलोट हाइवा अनियंत्रित हो गया. नियंत्रण खोने के बाद विशालकाय ताड़ के पेड़ से टकराया और फिर सड़क किनारे खुर्शीद खान के मकान के सामने पलट गया. घटना तड़के करीब तीन बजे हुई. उस समय खुर्शीद और उसके परिवार के लोग घटनास्थल से महज दस फीट की दूर पर कमरे में सो रहे थे. पेड़ से टकराने के बाद हाइवा की स्पीड कम हो गयी, अन्यथा हाइवा मकान के उस कमरे की ओर गिरता, जिसमें सारे लोग सो रहे थे. ऐसे में जान माल को भारी नुकसान हो जाता.

इसे भी पढ़ें : यह है आरबीआई से केंद्र सरकार के विवाद की वजह : 3.6 लाख करोड़ कर्ज चाहती थी सरकार, RBI ने किया…

चालक घटना स्थल से फरार

घटना की तस्वीर बयां कर रही थी कि हाइवा नौडीहा बाजार की ओर से पत्थर लेकर छत्तरपुर की ओर आ रहा था. विशालकाय पेड़ से टकराने के बाद हाइवा पलटा. बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण उसका चालक काफी देर तक वाहन में फंसा रहा. बाद में स्थानीय लोगों की मदद से चालक को बाहर निकाला गया. बाहर निकाले जाने के बाद चालक वहां से फरार हो गया. हाइवा बिना रजिस्ट्रेशन का था. घटना के संबंध में पूछे जाने पर छत्तरपुर पुलिस ने अनभिज्ञता जाहिर की है.

इसे भी पढ़ें : नोटबंदी के बाद लौटी 15,310.73 अरब की मुद्रा नष्ट : आरटीआई रिपोर्ट

घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों ने अनुमंडल और जिला प्रशासन से अविलंब हाइवा की ओवरलोडिंग रोकने और छत्तरपुर बाजार और रिहायशी क्षेत्रों में लिमिट स्पीड करने की मांग की है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: