1st LeadJharkhandPalamu

पलामू : वोट देकर लौट रहे ग्रामीणों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, दो दर्जन घायल

Palamu : ग्रामीणों की पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिससे दो दर्जन लोग जख्मी हो गए. इसमें एक युवक की मौत हो गयी. पिकअप पर 30 से 35 लोग सवार थे और सभी अपने गांव से 17 किलोमीटर दूर वोट डालने आए थे. वोट डालकर लौटने के दौरान यह हादसा हुआ. गंभीर रूप से जख्मी करीब एक दर्जन ग्रामीणों को बेहतर इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक की पहचान राजनाथ पासवान (35वर्ष) के रूप में हुई है. वह सोहरा मिटार का रहने वाला था और पेशे से मजदूर था. उसके तीन बच्चे हैं.

जानकारी के अनुसार घटना मनातू थाना क्षेत्र के डुमरी केदाल रोड में हुई. पिकअप के गियर में खराब आने पर वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना के बाद ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई. किसी तरह सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए मनातू सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, जहां से एक दर्जन को बेहतर इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया.
जानकारी के अनुसार मनातू के सोहरा मिटार से 35 से 40 लोग एक पिकअप में सवार होकर वोट देने के लिए 17 किलोमीटर दूर डुमरी के पंचायत भवन में पहुंचे थे. जख्मी हालत में इलाज के लिए पहुंचे 55 वर्षीय जोलो भुइयां ने जानकारी दी कि पिकअप नीचे ऊपर भरी हुई थी. अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई. उन्होंने कहा कि डुमरी के मुखिया प्रत्याशी वोट देने जाने के लिए वाहन मुहैया कराया था. पूर्वाहन 11 बजे सोहरा मिटार और कर्मा गांव के लोग निकले. 12.30 बजे वोट देने के बाद सभी अपने घर लौट रहे थे. करीब 3 से 4 किलोमीटर दूर गए ही थे कि अचानक हादसा हुआ.

मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किए गए लोगों में कर्मा के 55 वर्षीय विशुनदेव साव के अलावा सोहरा मिटार के 55 वर्षीय तिचू सिंह, 50 वर्षीय कलावती देवी, 35 वर्षीय जोगेंद्र सिंह, 55 वर्षीय बबर भुइयां, 40 वर्षीय नरेश राम, 30 वर्षीय सरस्वती देवी, 36 वर्षीय पूनम देवी शामिल हैं. जख्मी में किसी का पैर तो किसी का हाथ टूट गया है. किसी के शरीर में गंभीर चोट लगी है .

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें : Chaibasa Update: हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी के तीनों आरोपियों पर 40 घंटा बाद केस, एनएच जाम, थाना में लगा हर हर महादेव और जय श्री राम का नारा

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button