न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : टेंपो पलटने से एक की मौत, पांच गंभीर

मजदूरी के लिए जा रहे थे पंजाब, पलायन करना पड़ा महंगा

40

Palamu : दो वक्त की रोटी के जुगाड़ करने के लिए पलायन कर दूसरे प्रदेश जा रहे मजदूरी की हादसे में मौत हो गयी. वहीं पांच मजदूर जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मृत मजदूर की पहचान पांकी के आसेहार निवासी रविंद्र भुइयां (24 वर्ष) के रूप में हुई है. घायलों में नेपाली भुइयां, छठन भुइयां, अखिलेश भुइयां, सुनील भुइयां और किशोर भुइयां शामिल हैं.

मुआवजे की मांग को लेकर किया सड़क जाम  

मजदूर की मौत के बाद शनिवार को लोग भड़क गए और मुआवजे की मांग को लेकर तरहसी में मुख्य पथ को जाम कर दिया. सूचना मिलने पर पांकी सीओ और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराकर जाम हटवाया. तत्काल 3 हजार रुपये दाह संस्कार के लिए दिया गया और 50 किलो चावल भी दिया गया. अन्य सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया.

silk_park

टेंपो पलटने से हुई मौत

जानकारी के अनुसार रविंद्र भुइयां के अलावा पांच युवक मजदूरी के सिलसिले में पंजाब जा रहे थे. उन्हें मेदिनीनगर में आकर ट्रेन पकड़ना था. लेस्लीगंज के महावीर मोड़ पर टेंपो दुर्घटना में रवींद्र भुइयां समेत अन्य मजदूर जख्मी हो गए. इलाज के दौरान रवींद्र की मौत हो गयी. रवींद्र की शादी एक वर्ष पहले हुई थी. बचपन में पिता की मौत हो जाने पर घर में वह इकलौता कमाने वाला युवक था. पांकी विधानसभा क्षेत्र में रोजगार के ठोस साधन नहीं होने रवींद्र की तरह अन्य युवक पलायन करते हैं और असमय काल के गाल में समा जाते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: