Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: डालनगंज-गढ़वा मार्ग पर मंगरदाहा घाटी में लूटपाट, यात्रियों पर जानलेवा हमला

Palamu: डालटनगंज-गढ़वा मुख्य मार्ग पर चैनपुर थाना क्षेत्र के कुख्यात मंगरदाहा घाटी में बीती रात अपराधियों ने यात्रियों से साथ लूटपाट की. चार की संख्या में आये अपराधियों ने पहले मोटरसाइकिल सवार यात्रियों को ओवरटेक कर रोका और फिर उनकी पिटायी कर संपत्ति लूट ली. घटना के संबंध में चैनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

इसे भी पढ़ेंःमासूम बच्चों के पोषाहार पर भी ग्रहण, चार माह से नहीं मिल रहा पोषाहार, कैसे तंदरूस्त होंगे बच्चे

मूविंग क्राइम की संभावना: थाना प्रभारी

चैनपुर थाना प्रभारी व्यास राम ने बताया कि एक यात्री से 20 हजार, जबकि एक से 3 हजार की लूटपाट हुई है. यात्रियों के साथ लूटपाट के दौरान मारपीट भी की गयी. उन्होंने कहा कि इसके पीछे मूविंग क्राइम हो सकता है. ऐसे अपराधियों की मंशा मोटरसाइकिल से चलते-फिरते रहना और सुनसान जगह पाकर किसी को ओवरटेक कर रोकना व फिर उसके साथ मारपीट कर संपत्ति लूट लेने की रहती है. वारदात से लगता है कि किसी छोटे-मोटे अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

advt

इसे भी पढ़ेंःमॉब लिंचिंग करने वाले इलाके व समूह को दो सप्ताह के भीतर करें चिन्हितः डीजीपी

दवा प्रतिनिधि हुए लूट के पहले शिकार

जानकारी के अनुसार, डालटनगंज निवासी और दवा प्रतिनिधि संतोषी तिवारी गढ़वा से कलेक्शन कर लौट रहे थे. इसी दौरान जैसे वह मंगरदाहा घाटी में पहुंचे थे. तभी अचानक दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार अपराधी वहां आ धमके और ओवरटेक कर संतोष तिवारी की बाइक रोकवायी. अपराधियों ने उनकी पिटाई करते हुए रूपयों से भरा बैग लूट लिया और मोबाइल लूटने का प्रयास करने लगे. लेकिन संतोष द्वारा बल पूर्वक विरोध करने पर अपराधियों को इसमें सफलता नहीं मिली. इसी बीच अपराधियों ने संतोष के सिर पर डंडे से वार किया और फरार हो गए.

adv

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली, कर्नाटक, इलाहाबाद, देहरादून तक है झारखंड के IAS अफसरों की धन-संपत्ति

पुलिस की मौजूदगी में हुई दूसरी लूट

लूट के बाद संतोष तिवारी द्वारा अपने पत्रकार भाई प्रभुदयाल तिवारी को इसकी जानकारी दी गयी. सूचना पर कुछ पत्रकार सक्रिय हो गए और इसकी सूचना एसपी इन्द्रजीत माहथा को दे दी गयी. पुलिस अधीक्षक ने तत्काल पीसीआर (एनएच) के प्रभारी सह शहर थाना प्रभारी तरूण कुमार को मौके पर भेजा. तरूण कुमार एनएच पेट्रोलिंग के साथ छानबीन कर ही रहे थे कि घटनास्थल से कुछ दूर एक दूसरे यात्री के साथ भी लूटपाट हो गयी. पहले यात्री की तरह दूसरे यात्री पर भी अचानक हमला बोला गया और उसके साथ लूटपाट शुरू कर दी गयी. उससे तीन हजार नकद लूटने के बाद अन्य संपति लूटने की कोशिश की जा रही थी कि अचानक गढ़वा की ओर से आ रहे चारपहिया वाहन की रोशनी पड़ने पर सारी अपराधी वहां से भाग निकले. भुक्तभोगी पांकी थाना क्षेत्र के निवासी बताया गया है.

इसे भी पढ़ेंःरांची रेलवे स्टेशन में फैसिलिटी के नाम पर सिर्फ आईवॉश, पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं

गमछा से चेहरा ढक रहे थे अपराधी

लूट के शिकार यात्रियों ने पुलिस को बताया है कि अपराधी अपने चेहरे को गमछा से ढक रखे थे. उनकी संख्या चार के आस-पास थी. और दो मोटरसाइकिलों पर सवार थे. लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों द्वारा उनकी लाठी-डंडों से पिटायी की गयी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: