JharkhandPalamu

पलामू: सालभर से अधूरी है NH-98 की सड़क, होती रहती हैं सड़क दुर्घटनाएं  

Palamu: चार राज्यों को जोड़ने वाली और पलामू जिले के हरिहरगंज से गुजरने वाली एनएच 98 इन दिनों परेशानी का सबब बना हुआ है. एक साल बीतने बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है. सड़क जाम और आये दिन दुर्घटनाएं होने से इस क्षेत्र के लोग परेशान हो गये हैं. हरिहरगंज में तेंदुआ गेट से बिहार बॉर्डर संडा तक चार किलोमीटर सड़क निर्माण एक साल से अधूरा पड़ा है.

21 करोड़ में पूरा करना है सड़क निर्माण

करीब 21 करोड़ की लागत से हरिहरगंज के शहरी क्षेत्र में एनएच 98 पर 4 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जाना है. इस सड़क का निर्माण कार्य इन्फ्राकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद से कराय जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – टकराव बढ़ने की आशंका :  नेपाल ने भारत के 395 किमी क्षेत्र को अपनी सीमा में दिखाया, संसद में पेश किया नया मानचित्र

स्थिति से इंटक नेता ने कराया है अवगत

इस मामले को लेकर हरिहरगंज इंटक प्रखंड अध्यक्ष राजगौरव उर्फ छोटू सिंह ने पलामू के उपायुक्त व हरिहरगंज-हुसैनाबाद के विधायक कमलेश कुमार सिंह को अवगत कराया है. साथ ही पथ निर्माण विभाग व छतरपुर एसडीओ को अवगत कराते हुए अविलंब नाला निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण का कार्य पिछले साल मई माह में शुरू कर दिया गया था. जबकि एक लेयर का सड़क निर्माण कार्य को पूरा कर दिया गया है, परंतु नाला निर्माण  का काम अब तक शहरी में पूरा नहीं किया जा सका है.

नाला निर्माण के लिए खोदा गया है सिर्फ गड्ढा

इंटक नेता ने कहा कि नाला निर्माण के नाम पर सिर्फ गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है. जिससे सड़क और संकीर्ण हो गयी है. और यही परेशानी का मुख्य कारण है. सड़क संकीर्ण होने की वजह से  जाम की स्थिति लगातार बनी रहती है.

शहरी क्षेत्र का मार्ग काफी संकीर्ण है और कई बार दुर्घटना भी हो चुकी है. वहीं शहर के लोगों को भी अधूरे नाला निर्माण के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि लगातार जाम की स्थिति बने रहने के कारण स्थिति काफी बदहाल हो गयी है.

आंदोलन का नहीं निकला है नतीजा

लोग उस मार्ग से यात्रा करना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. लोगों ने कई बार सड़क निर्माण कार्य को अविलंब पूरा कराने के लिए आंदोलन भी चलाया. लेकिन इसका नतीजा नहीं निकला. इसे लेकर लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है.

वहीं इस संबंध में संवेदक रंजन गुप्ता ने कहा कि शहरी क्षेत्र के नाला निर्माण का कार्य ग्रामीणों द्वारा रुकवा दिया गया है. जिससे शहरी क्षेत्र के नाला निर्माण का कार्य नहीं हो पा रहा है.

इसे भी पढ़ें –#Unlock1 : जानिए क्या-क्या खुलेगा यूपी में, योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button