JharkhandPalamu

Palamu : एनएच 39 की होगी मरम्मत, भरे जायेंगे बड़े-बड़े गड्ढे, एनएचएआइ ने मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए 284.91 लाख रुपये की दी स्वीकृति

Palamu : लंबे समय से गड्ढे में तब्दील और लगातार हादसे के गवाह बन रहे एनएच 39 की मरम्मत जल्द शुरू होगी. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए 284.91 लाख रुपये की स्वीकृति दी है.

विदित हो कि एनएच 39 (पुराना-75) में सतबरवा से लेकर पंडवामोड़ और फिर बीमोड़ रेहला से होते गढ़वा के मेराल नगर उंटारी से यूपी के मुड़ीसेमर तक की स्थिति काफी खराब है. जगह-जगह एनएच गड्ढे में तब्दील हो गयी है.

इसे भी पढ़ें – Corona को लेकर झूठ बोलती रही मोदी सरकार, अप्रैल से ही हो रहा कम्युनिटी प्रसार, सरकारी दस्तावेज से हुआ खुलासा

advt

सांसद के प्रयास से मिली सफलता

पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम के प्रयास से एनएच 39 की मरम्मत का मार्ग प्रशस्त हो पाया है. सांसद के आग्रह पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा कुल 128 कि.मी. दूरी के लिए 284.91 लाख रुपये राशि की निविदा प्रकाशित की गयी है.

सांसद के निजी सहायक रमेश कुमार ने कहा कि उक्त सड़क की मरम्मत के लिए सांसद निरंतर प्रयत्नशील रहे हैं तथा इस ओर संबंधित मंत्रालय का ध्यान आकृष्ट कराते रहे हैं जिसका परिणाम रहा कि पलामू संसदीय क्षेत्र अंतर्गत 122.27 लाख रुपये की लागत से सतबरबा से रेहला तक (कुल दूरी-68 कि.मी) एवं 162.66 लाख की लागत से रेहला से विंढमगंज तक (कुल दूरी-60 कि.मी.) तक एनएच-39 की रख-रखाव और मरम्मत कार्य की स्वीकृति एनएचएआइ द्वारा मिली है.

सड़क की मरम्मत हो जाने से जहां सड़क दुघर्टनाओं में कमी आयेगी, वहीं इन सड़कों पर चलनेवाले लोगों को आने-जाने में लगनेवाले समय में भी काफी कमी आयेगी. इस कार्य के लिए निविदा प्रकाशित कर दी गयी है तथा कार्य आवंटन की तिथि से 45 दिनों के अंतर्गत उपरोक्त कार्य को पूरा करना है.

इसे भी पढ़ें – ‘भारत मां की सुरक्षा में सरहद पर तैनात हैं दो-दो बेटे, गांव में खतरे में पिता की जान’

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button