JharkhandNEWSPalamu

पलामू: नवविवाहिता की पीट-पीट कर हत्या, ससुराल वाले फरार-पति समेत पांच आरोपी

Palamu: पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दरूआ गांव में बीती रात नवविवाहिता रोमी देवी, पति संजीत सिंह की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. घटना के बाद से महिला के ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं. सूचना मिलने पर हुसैनाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में भेज दिया है. मामले की छानबीन में पुलिस जुटी हुई है. घटना के पीछे दहेज का मामला सामने आ रहा है. इस संबंध में मृतका के पिता बिरबल सिंह के द्वारा हुसैनाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है.

 

मई 2022 में हुई थी शादी

रोमी देवी की शादी 14.5.2022 को हुई थी. इसका मायका हैदरनगर थाना क्षेत्र के तेंदुआ कला में है. पिता बिरबल के अनुसार रोमी की शादी हुसैनाबाद के दरूआ में शंकर सिंह के पुत्र संजीत सिंह के साथ की गई थी. शादी के समय जमीन बेचकर कुल 8 लाख रूपए दान-दहेज के रूप में दिए गए थे. शादी के बाद ससुराल वाले रोमी को मायका से और पैसे लाने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. पिता का कहना है कि ससुराल वालों की प्रताड़ना की सूचना मिलने पर 75 हजार रूपए और कर्ज लेकर रोमी के पति को दिया गया था. बावजूद उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया.

 

भाभी से अवैध संबंध का आरोप

रोमी के पिता बिरबल ने कहा है कि उसके दामाद संजीत सिंह का अवैध संबंध उसकी भाभी पूजा देवी के साथ चल रहा था. इसकी सूचना उसकी पुत्री ने पूर्व में दी थी. इसी कारण 15 सितंबर की रात रोमी की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी. इस हत्याकांड में रोमी के पति, ससुर के अलावा सास परवतिया देवी, मनीष सिंह एवं उसकी पत्नी पूजा देवी को भी आरोपी बनाया गया है. आवेदन में रोमी की हत्या पीट पीट कर और गला दबाकर करने का आरोप लगाया गया है.

Related Articles

Back to top button