न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: एनडीए को झटका, लोजपा के दो नेता राजद में शामिल

289

Palamu: पलामू संसदीय सीट पर 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. इससे पहले एनडीए को बड़ा झटका लगा है. लोजपा को अलविदा कह कर दो बड़े नेता राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गये हैं. राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा की मौजूदगी में दोनों ने राजद की सदस्यता ली.

इसे भी पढ़ें – मोदी के बायोपिक की सार्वजनिक स्क्रीनिंग एक खास पार्टी को पहुंचायेगी फायदा : चुनाव आयोग

कौन-कौन हुए शामिल

झारखंड प्रदेश दलित सेना के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं वर्तमान में इसी संगठन के राष्ट्रीय महासचिव उमेश कुमार पासवान एवं लोजपा के झारखंड प्रदेश के उपाध्यक्ष अभय कुमार पाण्डेय ने लोजपा से नाता तोड़ लिया है. शहर के एक होटल में आयोजित एक सादे समारोह के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा की मौजूदगी में दोनों नेता राजद में शामिल हो गये. दोनों को राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री राणा ने फूलमाला पहना कर स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें – सीजेआई यौन उत्पीडन  मामला : आरोप लगाने वाली महिला का पैनल को पत्र, बिना उसकी बात सुने चरित्र हनन  किया गया

संविधान के साथ छेड़छाड़ करना चाहती है भाजपा: राणा

मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन दोनों को पार्टी में शामिल होने से राजद का लाभ होगा. दोनों नेताओं को मान-सम्मान दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पलामू सीट पर महागठबंधन के राजद प्रत्याशी घुरन राम की जीत तय है. घुरन राम को जनता भारी मत देकर विजय दिलायेगी. पलामू की जनता राजनीति से गहरा लगाव रखती है. गौतम सागर राणा ने कहा कि भाजपा आपराधिक छविवाले लोगों को उम्मीदवार बनाती है और बाबा भीम राम आम्बेडकर के द्वारा बनाये गये संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करना चाहती है.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2019 : चुनाव आयोग ने  742 करोड़ कैश सहित 3152.54  करोड़ के सामान जब्त किये

चतरा-पलामू में राजद उम्मीदवार जीतेगा

भाजपा देश की जनता को ठग रही है और विपक्षियों को ठग पार्टी बताती है. उन्होंने कहा कि मोदी ने 15 लाख देने का वादा कर जनता को सपना दिखाया और ठगा. ऐसी पार्टी का 2019 की इस लोकसभा चुनाव में सुपड़ा साफ होने वाला है. इस संसदीय चुनाव में पलामू और चतरा लोकसभा से राजद प्रत्याशी की जीत पक्की है.

मौके पर राजद के प्रदेश मंत्री एसआई कादरी, तारकेश्वर यादव, पलामू जिला अध्यक्ष शंकर यादव, मुमताज कुरैशी, मो. हसन समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – धनबाद लोकसभा सीट : चंद कांग्रेसी नेताओं ने ही कीर्ति आजाद के रास्ते में बिछा दिये हैं कांटे

पूर्व मंत्री गिरिवर पांडेय के बेटे हैं अभय पांडेय

अभय कुमार पांडेय गढ़वा जिले के वंशीधर नगर (नगर उंटारी) के जासा निवासी और पूर्व मंत्री गिरिवर पांडेय के पुत्र हैं. वर्तमान में लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष थे और उपभोक्ता एवं खाद्य आपूर्ति मंत्रालय भारत सरकार सलाहकारी समिति के सदस्य हैं. 1990 से राजनीति करते आ रहे हैं. लंबे समय से राजनीति करने और पिता के कारण नगर उंटारी के इलाके में अभय कुमार पांडेय की अच्छी पकड़ है.

इसे भी पढ़ें – 29 अप्रैल को राज्य की तीन सीट पर वोटिंग, नक्सल प्रभावित जिलों में शांतिपूर्ण चुनाव कराना बड़ी चुनौती

दलितों में अच्छी पकड़ रखते हैं उमेश पासवान

अभय कुमार पांडेय की तरह उमेश पासवान भी उपभोक्ता एवं खाद्य आपूर्ति मंत्रालय भारत सरकार सलाहकारी समिति के सदस्य हैं. 2001 से 2011 तक लोजपा के पलामू जिला अध्यक्ष रह चुके हैं. 1994 से 200 तक दलित सेना के प्रखंड एवं जिला पदाधिकारी रह चुके हैं. उमेश मेदिनीनगर के सिंगरा के निवासी हैं और 2007 में पलामू संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में उम्मीदवार भी रहे थे.

इसे भी पढ़ें – कोर्ट के खिलाफ साजिश की जांच रिटायर्ड जस्टिस पटनायक कमेटी करेगी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: