Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: लॉकडाउन के बीच नक्सलियों का तांडव, 13 वाहनों में लगायी आग, किया ब्लास्ट

Palamu: लॉकडाउन के बीच माओवादियों का तांडव देखने को मिला है. शुक्रवार की देर रात हथियारबंद माओवादियों ने पिपरा थाना क्षेत्र के चपरवार में क्रेशर प्लांट में लगे 13 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. माओवादियों के द्वारा वाहनों में आगजनी करने की घटना के पीछे लेवी का मामला सामने आ रहा है.

हालांकि बताया जा रहा है कि माओवादियों ने कभी लेवी की मांग नहीं की थी. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गयी है. घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaUpdates: 8 मई को गढ़वा के 20 और कोडरमा के 2 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में संक्रमण के मामले हुए 154

Catalyst IAS
ram janam hospital

छकरबंधा के तरफ से आये थे माओवादी

The Royal’s
Sanjeevani

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात छकरबंधा के तरफ से आये 15-16 की संख्या में भाकपा माओवादी ने क्रेशर प्लांट पर धावा बोला. इसके बाद माओवादियों ने क्रेशर प्लांट परिसर में खड़े 13 वाहनों में आग लगा दी जिनमें 12 वाहन जलकर पूरी तरह से राख हो गये वहीं एक वाहन मामूली रूप से जला है.

माओवादियों के द्वारा आगजनी करने के बाद कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस पहुंची तब तक माओवादी मौके से निकल चुके थे. माओवादियों ने पोस्टरबाजी कर घटना के पीछे लेवी नहीं देने की वजह बतायी है.

लोगों को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम  

इधर, घटना की सूचना मिलने पर शनिवार की सुबह जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा और अभियान एसपी अरूण कुमार सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया. करीब दो घंटे तक एसपी श्री लिंडा घटनास्थल पर रूके रहे और एक एक गतिविधि की जानकारी ली. क्रेशर मालिक से बात की. बाद में दिशा निर्देश देकर नक्सलियों के खिलाफ अभियान में निकल गये.

क्रेशर के गार्ड मुन्ना सिंह के मुताबिक अत्याधुनिक हथियारों से लैस करीब आधा दर्जन नक्सली प्लांट में पहुंचे. कुछ बाहर के एरिया में भी खड़े थे. नक्सलियों ने प्लांट एरिया और वहां मौजूद सभी लोगों को चारों तरफ से घेरकर अपने कब्जे में ले लिया. कुछ नक्सली हाइवे पर भी नजर रख रहे थे. उसके बाद एक-एक कर 13 वाहनों में आग लगा दी. इसी क्रम में क्रशर प्लांट को भी बम से उड़ाने का प्रयास किया गया. तेज विस्फोट हुआ, लेकिन मशीनों को हल्का नुकसान पहुंचा.

इसे भी पढ़ें- #Students से केवल बेसिक फीस लें स्कूल, वेतन का खर्च निकालने की हो कोशिश: बाबूलाल मरांडी

माओवादियों की धरपकड़ के लिए पुलिस चला रही अभियान

घटना की पुष्टि करते हुए छतरपुर एसडीपीओ ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 11 बजे आये हथियारबंद माओवादियों ने क्रेशर प्लांट में लगे 13 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस माओवादियों के धरपकड़ के लिए अभियान चला रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही घटना में शामिल माओवादियों का पता लगा लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- जानिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के सवाल का सरकारी स्कूल के शिक्षक ने क्या दिया जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button