JharkhandPalamu

पलामू: नक्सली नारायण यादव गिरफ्तार, पत्नी-साले भी भेजे गए हैं जेल

Palamu: कुख्यात माओवादी नक्सली नारायण यादव, पिता बंधू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह छतरपुर थाना क्षेत्र के ग्र्राम लावादागा का निवासी है. पलामू में विगत कुछ दिनों से ठीकेदार, व्यवसायियों एवं शिक्षकों को फोन के माध्यम से धमकी देकर लेवी वसूल रहा था, जिससे सभी ठीकेदार, व्यवसायी एवं शिक्षक और आम जनो में काफी भय व्याप्त था.

बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छतरपुर थाना क्षेत्र के काला पहाड़ स्थित गोरिवा जंगल से माओवादी नक्सली नारायण यादव को घेरकर पकड़ा गया. उसके पास से धमकी देकर वसूली की जाने में प्रयोग किए जाने वाले मोबाइल भी बरामद किया गया है. पुलिस को कई माह से इस कुख्यात उग्रावदी नारायण यादव की तलाश थी, क्योंकि पूर्व में भी लेवी वसूलने को लेकर इसके विरूद्ध जिले के नौडीहा बाजार, हरिहरगंज एवं अन्य थानों में कई कांड दर्ज है, जिसमें अलग अलग कांडों में इसकी पत्नी बसंती देवी और साला कमलेश यादव को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

पूर्व के कांडों में जमानत पर रिहा होने के पश्चात नारायण यादव अपने नक्सली होने के  पुराने प्रभाव का धौंस जमाता था तथा कालापहाड़ के जंगल में रहकर फोन के माध्यम से धमकी देकर रिश्तेदारों के माध्यम से लेवी वसूलकर रिश्तेदारों के बैंक खातों में लेवी का पैसा जमा करता था.

छापामारी दल में छतरपुर थाना प्रभरी पु.अ.नि. शेखर कुमार पु.अ.नि. विजय रमानी एवं प्रियरंजन कुमार व छतरपुर थाना के सेट टू सशस्त्र बल शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: जानिये झारखंड में साल 2023 में कब-कब है सरकारी छुट्टी

Related Articles

Back to top button