Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: हत्या की योजना विफल, तीन लोडेड देसी कट्टा के साथ पांच गिरफ्तार

Palamu: जिले की मेदिनीनगर शहर थाना पुलिस ने हत्या की एक योजना को विफल करते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से तीन लोडेड देसी कट्टा बरामद किया गया है. पकड़ में आए अपराधियों में एक नाबालिग है. चार अपराधियों में एक शाहपुर विवेकानंद चौक, चौनपुर के अनुराग चन्द्रवंशी, पिता अशोक चन्द्रवंशी, पहाड़ी मुहल्ला शमशान घाट के बंटी राइन, पिता अल्लाउद्दीन राइन, बीएन कॉलेज कंदाखाड़ के हिमांशु कुमार गुप्ता, पिता शिव प्रसाद गुप्ता एवं पुलिस लाइन रोड हमीदगंज के विकास ठाकुर, पिता मंजीत ठाकुर (सभी शहर थाना) शामिल हैं. उनके पास से हत्या में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी है.

जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि 26-27 सितंबर की रात शहर थाना क्षेत्र के टीओपी वन प्रभारी रेवाशंकर राणा के द्वारा रात्रि गश्ती के दौरान हमीदगंज के विष्णुदेव दुबे रोड में पहुंचे तो उन्हें देखकर संदिग्ध अवस्था में दो मोटरसाइकिल सवार में युवक भागने लगे. शक होने पर एक मोटरसाइकल पर सवार तीन युवकों को घेरकर पकड़ा गया. तलाशी लेने पर तीन में से दो युवकों के पास से अवैध रूप से रखे लोडेड देसी कट्टा और मोटरसाइकिल जब्त की गयी. दूसरी मोटरसाइकिल से भागे दो युवकों में से एक युवक को दूसरी जगह से पकड़ा गया. तलाशी लेने पर उसके पास से एक अवैध लोडेड देसी कट्टा बरामद हुआ.

इसे भी पढ़ें: रांची : 1 अक्टूबर से सभी वार्डों में Solid Waste User Charge की वसूली करेगा Netwind Soft Labs Pvt. Ltd.

पूछताछ में पकड़ाये युवकों के द्वारा बताया गया कि उनके भागे साथी अमित चन्द्रवंशी के साथ विश्वकर्मा पूजा के दिन गुड्डू (काल्पनिक नामक) युवक से झगड़ा हुआ था. बदला लेने के लिए सभी उसे मारने के लिए जा रहे थे. इस हत्या को अंजाम देने के लिए एक देसी कट्टा एवं गोली बंटी राइन ने उपलब्ध कराई गई थी. बंटी राइन को भी छापामारी के क्रम में गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तारी टीम में शहर थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा, पु.अ.नि. रविशंकर, स.अ.नि सह टीओपी वन प्रभारी रेवाशंकर राणा, आरक्षी राकेश कुमार सिंह, शिवानंद यादव, जावेद अंसारी, संतन कुमार मेहता, श्रवण यादव, नवलेश कुमार शर्मा, संदेश पाल, हरजीत पासवान, रजनीश पासवान और सहायक आरक्षी प्रफूल्ल कुमार सिंह शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: पलामू में नक्सली अमरनाथ गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button