JharkhandPalamu

पलामू: अधेड़ और युवती की हत्या, नदी और कुएं से मिली लाश

PALAMU :  पलामू जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान एक अधेड़ और एक युवती की हत्या कर दी गयी. अधेड़ का शव कुएं से बरामद किया गया, जबकि युवती की लाश नदी में क्षत-विक्षत पड़ी हुई थी. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

जिले के हुसैनाबाद और पाटन थाना क्षेत्र में अलग-अलग आपराधिक घटनाएं हुई हैं. हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बडेपुर स्थित सोन नदी से जहां युवती का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया है, वहीं पाटन थाना क्षेत्र के संडा गांव के कुएं से एक अधेड़ का शव बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः सऊदी अरब ने हुती विद्रोहियों के मिसाइल ड्रोन को बीच में रोककर नष्ट किया, रियाद था निशाना

 

पाटन में तेज धार हथियार मारकर अधेड़ की हत्या

 

पलामू के पाटन प्रखंड के पाल्हे कला गांव के जन्मेजय सिंह (50) की तेजधार हथियार से मारकर हत्या कर दी गयी. रविवार की सुबह शव संडा गांव के एक कुएं से बरामद किया गया है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस निरीक्षक विष्णुदेव पासवान और थाना प्रभारी प्रकाश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी है. हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

बताया गया कि जन्मेजय सिंह खेती किसानी का काम करते थे. रोजाना रात में दस ग्यारह बजे वह घर लौटते थे. पुलिस के अनुसार प्रारंभिक अनुसंधान में अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक जन्मेजय सिंह का कुछ लोगों के साथ भूमि विवाद भी चल रहा था. रोजाना वह देर रात ही घर लौटते थे. जैसा की उनके बड़े भाई रविन्द्र सिंह ने पुलिस को बताया, उसके अनुसार जन्मेजय सिंह शनिवार की सुबह से ही अपने घर से निकले थे.

आज सुबह उनके परिजनों को यह जानकारी मिली की उनकी हत्या कर दी गयी है. पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है. परिजन हत्यारों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्ते की मांग कर रहे है.

इसे भी पढ़ेंः बंपर सरकारी नौकरी : 2179 विभिन्न पोस्ट के लिए 16 मार्च से पहले करें एप्लाई

हुसैनाबाद में अपहरण के बाद युवती की हत्या

हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बडेपुर स्थित सोन नदी से एक 17 वर्षीय युवती का शव क्षत-विक्षत बरामद किया गया. शव की पहचान कुसुवा के कोइरियाडीह निवासी राजेंद्र यादव की पुत्री धनती कुमारी के रूप में हुई. युवती गत 21 फरवरी से लापता थी. पिता राजेंद्र यादव के द्वारा इस संबंध में अपहरण का मामला दर्ज कराया गया था.पिता का कहना है कि मामला दर्ज कराने के बाद भी पुलिस उसकी पुत्री को तलाशने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. नतीजा उसकी लाश बरामद हुई. परिजनों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश देखा जा रहा है.

 

हुसैनाबाद के एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बताया कि शनिवार की देर शाम सोन नदी इलाके में एक युवती का अज्ञात शव देखे जाने की सूचना मिली थी. आज सुबह बडेपुर स्थित सोन नदी तट से शव बरामद किया गया. उसकी पहचान कुसुवा के राजेंद्र यादव की पुत्री धनती कुमारी के रूप में हुई. हत्या मामले की छानबीन की जा रही है.

 

क्षत विक्षत थी लाश, चेहरा जला और एक पैर था कटा

 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवती का शव क्षत-विक्षत था और उससे भयंकर दुर्गंध आ रही थी. उसका चेहरा जला हुआ था और एक पैर भी कटा हुआ था. तेज धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या की गयी थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव के टुकड़े को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में भेजा.

 

21 फरवरी की सुबह शौच के दौरान हो गयी थी गायब

 

परिजनों के अनुसार 21 फरवरी की सुबह धनती कुमारी शौच के लिए घर से निकली थी. इसके बाद वह गायब हो गयी. कुछ देर परिजनों को लगा कि शौच के बाद वापस घर आ जाएगी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी.उसकी खोजबीन की जा रही थी, लेकिन कुछ पता नहीं चल रहा था. पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है. ग्रामीणों में चर्चा है कि कुछ युवक धनती को ले गए थे.

इसे भी पढ़ेंः कल से खुलेंगे स्कूल, प्रिंसीपल को देना होगा साफ-सफाई का प्रमाण

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: