JharkhandPalamu

पलामू: ओझा गुणी के आरोप में बुजुर्ग के अपहरण के बाद हत्या, सड़ी-गली लाश बरामद

Palamu : पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र में अपहरण के बाद एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी. उसका शव उसके गायब होने के एक सप्ताह बाद बरामद किया गया. बुजुर्ग की पहचान लेस्लीगंज के बोहिता निवासी बिरजू महतो (60 वर्ष) के रूप में हुई है. बिरजु का शव पूरी तरह सड़-गल गया था और उससे भयंकर दुर्गंध आ रही थी.

इसे भी पढ़ेंः जेवीएम के बीजेपी में विलय का रोड़ा बन रहे प्रदीप यादव भी हो सकते हैं पार्टी से बेदखल!

खोजबीन के दौरान मिली लाश

मामले की पड़ताल में जुटे पुलिस अधिकारी.

बिरजू महतो के लगातार गायब रहने पर उनकी खोजबीन की जा रही थी. लेस्लीगंज पुलिस द्वारा इस कार्य में ग्रामीणों की जहां मदद ली जा रही थी, वहीं इलाके के चैकीदार को भी ढूंढने के लिए लगाया गया था.

इसी बीच मंगलवार को रेवारातू पंचायत के मुकरूम गांव के एक कुएं से एक बरामद किया गया. शव की पहचान बिरजू महतो के रूप में उनके पुत्र और पतोहू ने की.

ओझी-गुणी बताकर हुआ था अपहरण

मृतक के पुत्र नरसिंह यादव ने बताया कि बीते दिनों उनके पिता का अपहरण बोहिता के कंवलधारी यादव, संतोष, लल्लू यादव, पहल यादव, राजकुमार यादव ने कर लिया था. उनकी हत्या कर दी और शव को कुएं में फेेंक दिया.

इस संबंध में गत 16 जनवरी को लेस्लीगंज थाना में 10 लोगों पर अपहरण का नामजद मामला दर्ज कराया गया था.

इसे भी पढ़ेंः जानें कैसे बीजेपी में विलय के बाद जिंदा रहेगा जेवीएम का वजूद

दो बहनों पर भूत प्रेत लगाकर मार डालने का आरोप

नर सिंह यादव ने बताया कि बीते दिनों बोहिता की संगीता और सविता नामक दो सगी बहनों की मौत बीमारी से हो गयी थी. लेकिन उपरोक्त आरोपी उनके पिता को ओझा-गुणी होने का आरोप लगाकर और दोनों किशोरियों की मौत भूत-प्रेत लगाकर मार डालने का आरोप लगा रहे थे.

साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी थी.

पुलिस ने जब्त किया शव

शव मिलने की सूचना मिलने पर लेस्लीगंज के एसडीपीओ अनुप बड़ाइक, थाना प्रभारी बीरेन मिंज मौके पर पहुंचे. शव को कुएं से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच में भेज दिया है.

एसडीपीओ ने बताया कि बिरजू महतो के अपहरण मामले में पहले से मामला दर्ज है. जांच के बाद आरोपित व्यक्ति पर कारवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः #Supreme_Court ने कहा, MLA-MP को अयोग्य करार देने वाली स्पीकर की शक्ति पर विचार करे संसद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button