न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू नगर निगम का निर्णय- शिवाजी मैदान में इस साल सजेगा छठ बाजार

मुख्‍य बाजार क्षेत्र में नहीं लगेंगी छठ की दुकानें

21

Daltonganj: लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर इस बार मुख्य बाजार क्षेत्र में किसी तरह की कोई दुकान नहीं लगेगी. नगर निगम द्वारा शिवाजी मैदान में इस साल छठ बाजार लगाने की तैयारी की है. शिवाजी मैदान में जो भी कारोबारी अपने उत्पाद लेकर आयेंगे, उन्हें मुफ्त में जगह उपलब्ध करायी जायेगी. मैदान में बाजार शिफ्ट करने के मसले को लेकर आज मेदिनीनगर की मेयर अरूणा शंकर की अध्यक्षता में निगम कार्यालय में बैठक हुई. बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी अजय साव सहित कई व्यवसायी और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- पलामू: 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे मनरेगा कर्मचारी

बाजार में बिजली-पानी की नि:शुल्‍क रहेगी व्‍यवस्‍था

बैठक में निर्णय लिया गया कि मैदान परिसर की सफाई कर वहां बिजली और पानी की निःशुल्क व्यवस्था की जायेगी. मेयर ने कहा कि बाजार क्षेत्र में फुटपाथ पर नालियों के ऊपर पूजा सामग्री, फल एवं गन्ना वालों द्वारा मुख्य मार्ग पर बाजार लगा दिये जाने से सारा ट्रैफिक जाम हो जाता है. इसमें खरीदारों को भी भारी दिक्कत होती है. पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. साथ ही भारी मात्रा में गंदगी का अंबार लग जाता है. सारी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए जनहित में यह निर्णय लिया गया है.

इसे भी पढ़ें – 11 महीने से लटकी है टाउन प्लानर की नियुक्ति, सूडा ने 13 दिसंबर 2017 को ही निकाला था विज्ञापन

10 नवंबर को होगा छठ बाजार का उद्घाटन

शिवाजी मैदान में बाजार शिफ्ट करने पर वार्ड पार्षद के साथ-साथ सामाजिक और व्यवसायिक संगठनों ने भी सहमति दी है. कार्यपालक पदाधिकारी ने निर्णय के बाद सारी सुविधाएं ससमय उपलब्ध कराने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 10 नवम्बर को पूर्वाहन 11 बजे मेयर इस बाजार का उद्घाटन करेंगी. वर्तमान में बाजार क्षेत्र में दुकान लगाकर बैठे छोटे-मोटे कारोबारियों से भी शिवाजी मैदान चले आने का आग्रह किया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: