JharkhandPalamu

पलामू : प्रधानमंत्री से मिले माटी कला बोर्ड के सदस्‍य अविनाश देव

Palamu : झारखंड सरकार के माटी कला बोर्ड सदस्य और डालटनगंज निवासी अविनाश देव दिल्ली के पार्लियामेंट हाउस में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले और कई पहलुओं पर चर्चा की. साथ ही देश का सफल नेतृत्व करने के लिए उन्हें बधाई दी. साथ ही झारखंड में 14 वर्ष के बाद माटी कला बोर्ड के गठन के लिए भी रघुवर सरकार की प्रशंसा की. देव ने प्रधानमंत्री से वार्ता करते हुए कहा कि झारखंड सरकार झारखंड को ‘प्लास्टिक मुक्त, माटी युक्त माटी बनाने के लिए माटी कला बोर्ड के माध्यम से सराहनीय पहल कर रही है. लोगों को रोजगार से जोड़ने का भी कार्य चल रहा है, जो कि प्रशंसनीय तथा सराहनीय है.

इसे भी पढ़ें –पथ निर्माण विभाग में काम कर रही 99 कंपनियां डीबार, 28 ब्लैक लिस्टेड

‘प्लास्टिक हटाओ, देश बचाओ’ को सार्थक बनाने का हर संभव प्रयास

देव ने प्रधानमंत्री को बताया कि जिस प्रकार से बहुत कम समय में रघुवर सरकार ने झारखंड में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का कार्य किया है वह काफी सराहनीय है. हम लोग भी माटी कला बोर्ड के माध्यम से लघु उद्योगों को बढ़ावा देकर ग्रामीण एवं शहरी लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य करेंगे.

Sanjeevani

केंद्र सरकार की मुहीम ‘प्लास्टिक हटाओ, देश बचाओ’ को सार्थक बनाने का हर संभव प्रयास किया जायेगा, क्योंकि प्लास्टिक किसी भी मायने में नुकसान दे ही है, न कि लाभदायक. वहीं माटी से निर्मित हर वस्तु विज्ञान की कसौटी पर शत-प्रतिशत लाभदायक सिद्ध हुआ है. पलामू की कुछ प्रमुख समस्याओं को भी अविनाश देव ने माननीय प्रधानमंत्री के समक्ष रखी, जिन पर प्रधानमंत्री ने सरकार की तरफ से हर संभव मदद करने की बात कही.

प्रधानमंत्री से मिलने पर माटी कला बोर्ड, पहल न्यास एवं साहित्यिक संस्था मौसम के सदस्यों एवं झारखंडवासियों खासकर पलामू जिले के प्रबुद्ध जनों ने श्री देव को बधाइयांं दी है.

इसे भी पढ़ें –सोलर पावर : गाइडलाईन की अनदेखी कर अफसरों ने तय किया था 2.50-3.50 की जगह 4.90-4.95 रू प्रति यूनिट रेट

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button