न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : झारखंड सरकार की सदबुद्धि के लिए मनेरगाकर्मियों ने किया हवन

73

Palamu : अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर पिछले 58 दिनों से पलामू सहित राज्यभर के मनरेगाकर्मी हड़ताल कर आंदोलन चला रहे हैं. फिर भी सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने की दिशा में अब तक कोई ठोस पहल नहीं की गयी है. इससे नाराज मनरेगाकर्मियों ने शनिवार को झारखंड सरकार की सदबुद्धि के लिए सामूहिक रूप से हवन किया.

आंदोलन स्थल पर बनाया हवन कुंड

पलामू सहित राज्य के सभी जिलों के आंदोलनकारी मनरेगाकर्मियों ने हवन कुंड बनाया और सामूहिक रूप से हवन कर सरकार को सदबुद्धि देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की, ताकि जल्द सरकार मनरेगाकर्मियों की मांग पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए संकल्प पत्र जारी करे. हवन कार्यक्रम में झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के प्रधान महासचिव आनंद कुमार, वरीय उपाध्यक्ष रामाकांत तिवारी, मीडिया प्रभारी अख्तर हुसैन, जिला अध्यक्ष विकास पांडेय, रणधीर जायसवाल, मणि शंकर मिश्र, चंद्रशेखर कुमार, अभय दुबे, ब्रजेश कुमार तिवारी, जगत प्रसाद मेहता, पंकज कुमार सिंह, अकांक्षा कुमारी सहित दर्जनों सदस्यों ने भाग लिया.

सरकार की मंशा और मति ठीक नहीं

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि मांगों को पूरा करने की दिशा में सरकार की मंशा और मति ठीक नहीं है. हड़ताल से केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी मनरेगा योजना बंद पड़ी है. रोजगार के अवसर बंद हो गये हैं. मनरेगाकर्मी हड़ताल पर हैं और उनकी आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है, लेकिन सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा है. ऐसे में मनरेगाकर्मियों को एक मात्र भगवान पर ही भरोसा रह गया है. भगवान झारखंड सरकार को सोचने और समझने की शक्ति प्रदान करे, ताकि समाधान का रास्ता निकल सके. राज्य के मनरेगाकर्मी एकजुट हैं और सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें- मुश्किल में रघुवर सरकारः 1.90 लाख स्थायी कर्मियों में 70,700 और 2.53 लाख मानदेयकर्मी फूंक रहे आंदोलन…

इसे भी पढ़ें- कट ऑफ डेट फिक्स नहीं होने से 9000 कांट्रैक्ट कर्मियों की जा सकती है नौकरी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: