न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे मनरेगा कर्मचारी

29

Palamu: पिछले 11 वर्षों से मनरेगा में अपनी सेवा दे रहे मनरेगाकर्मियों ने अब सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. शुक्रवार को झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी महासंघ से जुड़े लोगों ने बैठक की और आगामी 16 नवम्बर से सरकार की कथित वादाखिलाफी के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया. बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष देवेन्द्र उपाध्याय उपस्थित थे. बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विकास पांडेय ने की.

इसे भी पढ़ेंःकौन है शिव शक्ति बख्शी? जिसकी चर्चा से गिरिडीह लोकसभा टिकट के दावेदारों के उड़ रहे हैं होश

16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष देवेन्द्र उपाध्याय ने कहा कि मनरेगा कर्मी अपनी मांगों को लेकर आगामी 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे. इसके पहले दो बार मनरेगाकर्मी राज्य के ग्रमीण विकास मंत्री से मिलकर अपनी समस्याओं को रखा था, लेकिन सरकार द्वारा इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं की गयी.

उन्होंने कहा कि मनरेगा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हैं. मनरेगाकर्मी अपनी लगन व मेहनत से कार्यों का निपटारा कर रहे हैं, लेकिन ना तो उन्हें स्थाई ही किया जा रहा है और नहीं वेतनमान में वृद्धि ही की जा रही है. वर्तमान में जो वेतनमान है, वह प्राकृतिक न्याय के खिलाफ है. चुनाव नजदीक है, ऐसे में सरकार को सचेत होना पड़ेगा, अन्यथा आगामी चुनाव में माकूल जवाब दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःNEWSWING IMPACT: पथ निर्माण विभाग ने लंबित योजनाओं को ऑन गोइंग स्कीम में किया तब्दील

मौके पर पंकज सिंह, ज्योति  किस्पोटा, रामाकांत तिवारी, रविन्द्र कुमार, अशोक कुमार, अजय कुमार, दिलीप पांडेय, मनोज कुमार चैबे, मणि शंकर मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, संजीव कुमार गुप्ता, नजमा खातून, सुषमा कुमारी, कविता कुमारी सहित कई मनरेगा कर्मी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंःRBI की मिनट्स ऑफ मीटिंग से खुलासाः बैंक ने नोटबंदी पर सरकारी दावे…

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: