Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप से लाखों की लूट, पुलिस की जांच जारी

Palamu: जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में रविवार को दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने जैन मंदिर रोड में एक ज्वेलर्स दुकान में लाखों की लूट की है. वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. अपराधियों की संख्या पांच थी. सूचना के बाद पुलिस अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी में जुट गई है. पलामू के एसपी संजीव कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली.

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 3.30 बजे दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच अपराधी जैन मंदिर रोड स्थित सहाय मार्केट में पहुंचे. 3 अंदर घुसे, जबकि 2 बाहर रेकी करते रहे. दुकान के अंदर मुरारी सोनी और उनका एक स्टाफ राजन सोनी था. दो ग्राहक भी थे. अंदर घुसे अपराधियों ने मालिक -स्टाफ और ग्राहक को अपने कब्जे में किया. बाद में पिस्टल का भय दिखाते हुए मालिक से तिजोरी खोलवाकर नगद और गहने मिलाकर लाखों की लूट की.

इसे भी पढ़ें – सैम्फॉर्ड अस्पताल पर आरोप: 36 घंटे के ईलाज का बिल 4.60 लाख, रेफर करने कहा तो बताया मृत

कोरोना और संडे का उठाया फायदा

बताया जाता है कि अपराधियों ने मेदिनीनगर शहर थाना से महज 300 मीटर की दूरी पर कोरोना संक्रमण और संडे का फायदा उठाया. सभी अपराधी मास्क पहने थे. संडे होने के कारण जैन मंदिर रोड की सारी दुकानें बंद थी. इस कारण सन्नटा पसरा हुआ था. आशंका व्यक्त की जा रही है कि अपराधियों को इसकी पूरी जानकारी थी.

स्नीफर डॉग के सहारे जांच में जुटी पुलिस

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस स्नीफर डॉग के सहारे घटना की जांच में जुट गयी है. मेदिनीनगर सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता मामले में दुकान मालिक से पूछताछ की. उसके अनुसार अपराधियों की पहचान की कोशिश की जा रही है. लॉकडाउन में लूट की इतनी बड़ी वारदात से दुकानदार की कमर टूट गयी है.

पहली बार लूट की इतनी बड़ी वारदात

मेदिनीनगर के किसी ज्वेलरी दुकान में पहली बार इतनी बड़ी लूट की घटना हुई है. बसंत जौहरी ने बताया कि उनकी उम्र 55 से अधिक है, आज तक इतनी बड़ी लूट की घटना उन्होंने मेदिनीनगर में नहीं देखी. इस घटना से अन्य दुकानदारों में जबरदस्त हड़कंप मचा है. मुरारी ज्वेलर्स सोने चांदी की होलसेल दुकान है. इस दुकान का टर्न ओवर हर दिन का लाखों का रहता है.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सरकार का बड़ा फैसला: विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी समिति आंदोलनरत सहायक पुलिसकर्मियों पर लेगी फैसला

adv

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button