JharkhandPalamu

पलामू : बिजली तार की चपेट में आने से अधेड़ की मौत, 10 घंटे बाद मिली की जानकारी

Palamu : बिजली विभाग की लचर व्यवस्था एवं लापरवाही के कारण बुधवार को एक 50 वर्षीय व्यक्ति की जान चली गई. जिले के नीलांबर-पीतांबरपुर प्रखंड क्षेत्र झरकटीया गांव निवासी जयराम गिरि की मौत हो गई.

जयराम गिरि बुधवार को लगभग दस बजे घास काटने के लिए खेत की तरफ गए थे. इसी क्रम में बिजली पोल पर झूल रहे विद्युत प्रवाहित तार की जद में आने से खेत में ही मौत हो गयी. घटना कब घटी, यह बात परिजनों को भी मालूम नहीं है. परिजन दिन भर उनका इंतजार करते रहें, जब देर शाम तक घर नहीं पहुंचे तो घर वाले खोजबीन शुरू की.

जयराम गिरी के घर वापस नहीं आने की सूचना पर ग्रामीणों ने भी उनकी तलाश शुरू की. इसी क्रम में 10 घंटे बाद गांव से लगभग आधा किलोमीटर दूर रामानंद घनटवहा दोहर में तार से लिपटा हुआ जयराम गिरि का शव मिला. ग्रामीणों ने उसे आनन-फानन में मेदिनीनगर अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा नीलांबर पीतांबरपुर पुलिस को दी गई. गुरूवार को पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर भेज दिया है.

The Royal’s
Sanjeevani

इधर, पांकी विधायक डॉक्टर कुशवाहा शशिभूषण मेहता ने शोकाकुल परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए विभाग से मुआवजे की मांग की है तथा बिजली विभाग को लचर व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिया है.

पांकी विधानसभा के पूर्व विधायक देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने कहा है कि बिजली विभाग में काफी लचर व्यवस्था है जिसके कारण आए दिन पांकी विधानसभा क्षेत्र में कहीं ना कहीं घटना घटती होते रहती है. उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मिलने वाले मुआवजे को परिजन को जल्द दिलाया जाएगा.

इस बाबत विभाग के एसडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा मुआवजा का जो प्रावधान है, दिया जाएगा. साथ ही जर्जर तार और पोल को दुरुस्त करने का जिम्मा कपिल पांडेय को दिया गया है

 

लेस्लीगंज बाजार में गिरा 11 हजार का तार, बड़ा हादसा टला

नीलांबर पीतांबरपुर (लेस्लीगंज) पुराना बाजार में विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिरने से बड़ा हादसा टल गया. घटना गुरुवार सुबह लगभग 8 बजे की है. पुराना बाजार भीड़भाड़ वाला इलाका है. जिस समय टार टूटकर गिरा, जिससे आग लग गयी. उस समय दर्जनों लोग सड़क पार कर रहे थे. इसकी सूचना ग्रामीणों ने तत्काल विजली विभाग को दी. इसके बाद बिजली काटी गयी और तार को हटाया गया.

 

इसे भी पढ़ें : देश के लिए अभिशाप बन गयी है मोदी सरकार, आर्थिक मंदी, महंगाई और बेरोजगारी से लोग परेशान : राजेश ठाकुर

Related Articles

Back to top button