JharkhandPalamu

पलामू: मेदिनीनगर सदर एसडीओ ने 11 दुकानों पर लगाया जुर्माना, दो को किया सील

Palamu :  स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह – 2 में सरकार के दिशा निर्देश के विपरीत जाकर दुकान खोलने पर मेदिनीनगर सदर एसडीओ राजेश शाहा ने रविवार को कड़े तेवर दिखाए.

उन्होंने नियम के विरूद्ध दुकान खोलकर संचालित कर रहे कई लोगों को जुर्माना लगाया. वहीं, तीन बजे के बाद भी बाजार में बढ़ी भीड़ को देखते हुए कई लोगों को डांटते हुए उन्हें घर भेजा. इस दौरान कुछ लोगों द्वारा बकझक करने पर पुलिस ने उनकी पिटाई भी की.

advt

इसे भी पढ़ेंः रिम्स में मरीजों को खाने के साथ बांट रहे हैं कोरोना

एसडीओ श्री साह ने कहा कि बार-बार की अपील के बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. छानबीन के दौरान 11 दुकानदारों को जुर्माना लगाया गया, वही पप्पू टी सेंटर व मोहन किराना दुकान को सील किया गया.  2 दुकानदारों को नोटिस दिया गया है. इसके बावजूद भी जो सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे, उन पर प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए तैयार है.

दुकानदार अपना समाज और परिवार के परवाह किए बगैर सरकार की गाइडलाइन के विपरीत काम कर रहे हैं.  नियम तोड़नवालों को छोड़ा नहीं जायेगा. नियम का पालन हर हाल में करना है.

इसे भी पढ़ेंः नहीं रहीं सामाजिक कार्यकर्ता और एपवा की कनक, रिम्स के ट्रामा सेंटर में अभी-अभी मौत

इन दुकानों को लगा जुर्माना

बाजार क्षेत्र के जिन दुकानों को जुर्माना किया गया है उनमें किराना दुकान मयूर ट्रेडर्स, विमल ट्रेडिंग, गुप्ता किराना दुकान, दुर्गा प्रसाद व मनीष कुमार की गुड़ की दुकान संहित 11 दुकानें शामिल हैं. सभी को पांच-पांच सौ रूपये का जुर्माना लगाया गया है. वहीं वेराइटी शू के प्रभात उदयपुरी पर 3000 रूपये का जुर्माना लगाया गया है. सभी को जुर्माना की रसीद टीओपी वन के दंडाधिकारी रंजीत कुमार ने थमाई.

वहीं एसडीओ ने शनिवार ऊंटारी रोड व चैनपुर बाजार में भी भ्रमण कर कई लोगों को जुर्माना लगाया है. चैनपुर बाजार में पवन कुमार की मोबाइल दुकान, श्यामनारायण पांडेय की इलेक्ट्रॉनिक दुकान, प्रदीप कुमार की गुमटी खुली थी. इनसे 18 सौं रूपये का जुर्माना वसूला गया. वहीं बिना हेलमेट के पाये जाने पर पांच दोपहिया वाहन चालकों को हिदायत देकर छोड़ा गया.

इसे भी पढ़ेंः उत्तर कोरिया ने दी अमेरिका को चेतावनी कहा, ‘‘बहुत गंभीर स्थिति’’ का सामना करना पड़ेगा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: