न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू मेयर का फरमान : शहर में बिना अनुमति होर्डिंग लगायी तो खैर नहीं

eidbanner
27

Palamu: पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर का निगम क्षेत्र इन दिनों मेयर का नया फरमान जारी हुआ है. मेदिनीनगर निगम क्षेत्र में अपनी मनमर्जी से और बिना अनुमति के जहां-तहां होर्डिंग और बोर्ड लगाने वालों को मेयर ने चेतावनी दी है.

मेयर अरूणा शंकर ने कहा है कि अब मुख्य चौक-चौराहों पर होर्डिंग लगाया तो खैर नहीं. मेयर ने नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार को स्पष्ट निर्देश दिया है कि सभी होर्डिंग लगाने वालों को अब रजिस्ट्रेशन कराने के पश्चात ही अनुमति दें.

इसे भी पढ़ें – छह मार्च को प्रोन्नति के साथ स्थानांतरित किये गये 13 अवर सचिवों को तत्काल नयी जगह पर योगदान देने का…

रजिस्ट्रेशन नंबर होर्डिंग पिलर पर लिखना अनिवार्य

रजिस्ट्रेशन नंबर होर्डिंग पिलर पर लिखना अनिवार्य होगा. जो होर्डिंग बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के लगाए गए हैं या लगाए जायेंगे. उनको उखाड़ने की कार्रवाई प्रारंभ की जाए. पोल पर भी होर्डिंग लगाने के लिए पहले अनुमति जरूरी है.

होर्डिंग पर विज्ञापन देने वाले प्रतिष्ठानों एवं संस्थानों को भी अपने प्रचार और प्रदर्शन से पूर्व उसका रजिस्ट्रेशन नंबर और पोल नंबर अपनी रसीद में अंकित कराना अनिवार्य है.

नियमों का पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई 

इन नियमों का पालन नहीं करने वाले प्रतिष्ठानों पर भी कड़ी कार्रवाई निगम एक्ट के प्रावधान के तहत की जाएगी. उन्हें अर्थदंड भी देना होगा. मेयर ने यह भी निर्देश दिया है कि सरकारी दीवारों पर किसी भी स्थिति में पोस्टर लगने ना दिया जाए और दीवार लेखन पर भी सख्ती से रोक लगाएं.

श्रीमती शंकर निगम क्षेत्र को सुंदर व आकर्षक बनाने के लिए प्रयासरत हैं. उन्होंने पेयजल की किल्लत झेल रहे क्षेत्रों में टैंकरों द्वारा पानी की आपूर्ति नियमित करने का आदेश भी दिया है, ताकि नागरिकों की जरूरत को पूरा किया जा सके.

इसे भी पढ़ें – चारा घोटालाः डोरंडा कोषागार मामले में 85 आरोपियों ने कोर्ट में उपस्थित होकर लगाई हाजिरी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: