JharkhandPalamu

पलामू : भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, युवक गिरफ्तार

Palamu: पलामू जिले की छतरपुर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली. वाहन चेकिंग अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. इस सिलसिले में एक युवक को जख्मी हालत में गिरफ्तार किया गया है. युवक अपराधी प्रवृत्ति का बताया गया है. उसके पास भारी मात्रा में विस्फोटक कहां से आए इसकी छानबीन छतरपुर पुलिस कर रही है. जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छतरपुर पुलिस शनिवार की शाम वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी. इसी दौरान एनएच 98 डाल्टनगंज- औरंगाबाद मुख्य पथ पर पुलिस को देखकर मोटरसाइकिल सवार एक युवक दूसरे रास्ते से भागने लगा. भागने के क्रम में गौलक्ष्मी के पास  मोटरसाइकिल सवार युवक ने एक साइकिल सवार को धक्का मार दिया और खुद जख्मी हो गया. घटना के बाद मोटरसाइकिल सवार युवक के पास से बोरे में रखे विस्फोटक सड़क पर बिखर गए. आसपास के लोगों ने एक्सीडेंट देखकर इसकी जानकारी छतरपुर पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जहां जख्मी युवक को कब्जे में लिया, वही उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया.

जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार युवक के पास से 200 पीस विस्फोटक बरामद किया गया है. इसमें जिलेटिन जेल और डेटोनेटर है.

advt

गिरफ्तार युवक की पहचान छतरपुर के सिलदाग निवासी न्नकेश्वर यादव के पुत्र कमलेश यादव के रूप में हुई है. युवक विस्फोटक लेकर कहां जा रहा था और उसकी मंशा क्या थी, इसकी छानबीन तेज की गई है. सूचना मिली है कि युवक बिहार की ओर से जिलेटिन लेकर छतरपुर की ओर आ रहा था. युवक का नक्सली कनेक्शन के संबंध में भी छानबीन तेज की गई है.

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: