न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Palamu: पलामू में नक्सलियों ने स्कूल में साटे पोस्टर, लातेहार हमला और जेएमएम नेता की हत्या की ली जिम्मेवारी

382

Palamu: पिपरा थाना क्षेत्र के धनमानी हाई स्कूल में मंगलवार को भाकपा माओवादी के द्वारा पोस्टरबाजी की गयी. भाकपा माओवादी के द्वारा साटे गये पोस्टरों में 22 नवंबर को लातेहार के चंदवा में नक्सली हमले में शहीद हुए चार जवान और पलामू के पिपरा में जेएमएम नेता मोहन पांडेय की हत्या की जिम्मेवारी ली गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार पोस्टरबाजी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर लिया.

इसे भी पढ़ें – गोपालजी तिवारी बनाये गये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ओएसडी

पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन पर नक्सलियों ने किया था हमला

झारखंड में विधानसभा चुनाव से एक सप्ताह पूर्व 22 नवंबर को नक्सलियों ने बड़ा हमला किया था. इस हमले में एक एएसआइ समेत चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे.

यह हमला लातेहार में हाईवे पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस पार्टी पर रात करीब 9 बजे हुआ था. इस नक्सली वारदात में एक दारोगा और होमगार्ड के तीन जवान शहीद हो गये थे.

Whmart 3/3 – 2/4

शहीद जवानों में एएसआइ सुकरा उरांव, होमगार्ड चालक यमुना प्रसाद, होमगार्ड जवान सिकंदर सिंह और होमगार्ड जवान शम्भू प्रसाद शामिल थे.

नक्सलियों ने वारदात को लोहरदगा-लातेहार की सीमा पर लुकइया गांव के पास अंजाम दिया था.

इसे भी पढ़ें – डबल इंजन सरकार का सच: भुखमरी निवारण में झारखंड पिछड़ा, UN एसडीजी की रिपोर्ट में मिले 22 अंक

दिनदहाड़े की जेएमएम नेता की हत्या

लातेहार के चंदवा में पुलिस पार्टी पर नक्सली हमले के अगले ही दिन 23 नवंबर को पलामू के हरिहरगंज में पिपरा बाजार में बाइक पर सवार माओवादियों ने गोली मार कर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष मोहन गुप्ता की हत्या कर दी थी.

माओवादियों ने भरे बाजार में एके-47 से गोलियां बरसा दीं थीं. मोहन गुप्ता को आधा दर्जन गोलियां लगीं, उनकी मौके पर ही मौत हो गयी थी, जबकि फायरिंग की जद में आये तीन अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

इसे भी पढ़ें – पलामू: लगातार उत्पात मचा रहे TPC उग्रवादी, बढ़ते आपराधिक घटनाओं ने पुलिस की बढ़ाई परेशानी

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like