JharkhandPalamu

पलामू: हरिहरगंज से माओवादी गिरफ्तार, पर्चे बरामद

Palamu: नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे राज्यव्यापी अभियान में पलामू पुलिस को एक और सफलता मिली है. पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के अररूआ गांव से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एक सदस्य जयनारायण यादव उर्फ सिपाही को गिरफ्तार किया है.

Advt

हरिहरगंज के थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक वंशनारायण सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश और छतरपुर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर अभियान चला कर नक्सल गतिविधियों में सक्रिय जयनारायण यादव को धर दबोचा गया. श्री सिंह ने बताया कि जयनारायण यादव हरिहगरंज थाना क्षेत्र के लंगुराही का रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें – जनजातीय जिलों के टीबी मरीज सरकारी योजनाओं से महरूम, पश्चिमी सिंहभूम में मात्र 4 फीसदी को मिली राशि

अभिजीत यादव के दस्ते में शामिल था

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि नक्सली भाकपा माओवादी अभिजीत यादव उर्फ महावीर यादव के दस्ते के लिए काम करता था. उसके पास से कई माओवादी पर्चे बरामद किये गये हैं, जो पुलिस प्रशासन, पत्थर व्यवसायी के विरुद्ध हैं.

इसे भी पढ़ें – हम सब खो चुके हैं, सुप्रीम कोर्ट जायेंगे, लड़ाई जारी रखेंगे: शाह फैसल

छापामारी दल में ये रहे शामिल

उन्होंने बताया कि नक्सली को गिरफ्तार करने वाले छापेमारी दल में उनके अलावा सहायक अवर निरीक्षक संजय कुमार सिंह, हवलदार देवनीश करकेट्टा, आरक्षी अरुण कुमार सिंह, चन्द्रशेखर सिंह, विनोद कुमार मेहता, किसान राय, रामबाबू कुमार पासवान और धनंजय प्रजापति शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – तबादले के बाद सरकारी सीनियर डॉक्टरों ने लगायी वीआरएस की झड़ी, पहले से ही आधी है चिकित्सकों की संख्या

Advt

Related Articles

Back to top button