न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : एसबीआइ के कई एटीएम कार्ड अचानक हुए ब्लॉक, ग्राहक परेशान

65

Palamu :  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पलामू जिले में एक दिसंबर को कई एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिये. एटीएम कार्ड अचानक बंद हो जाने से ग्राहक परेशान हैं. पुराने एटीएम कार्ड बंद करने की सूचना एसएमएस के जरिये बैंक ने पहले ही दी थी. बंद कर ने की डेडलाइन 1 जनवरी 2019 रखी गयी थी. लेकिन एक महीना पहले ही कई एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिये गये. जिससे ग्राहकों को परेशानी हो रही है.

बैंक ग्राहकों को चिप कार्ड उपलब्ध करा रहा है

एसबीआइ पलामू के मुख्य प्रबंधक (प्रशासन) चतुर्गुण सिंह ने बताया कि बैंक ने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने और उनके पैसों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि मैजिस्ट्रिप (मैग्नेटिक) डेबिट कार्ड की जगह बैंक ग्राहकों को चिप इवीएम कार्ड उपलब्ध करा रहा है. पोस्ट के जरिये ग्राहकों को इवीएम(चिप) कार्ड भेजे जा रहे हैं. बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को 31 दिसंबर तक कार्ड बदलने की डेडलाइन दी है. उन्होंने बताया कि यह आरबीआइ के गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है.

बैंक की ओर से ट्विट कर दी गई जानकारी के मुताबिक, पुराने एटीएम कार्ड बदलकर उनकी जगह इवीएम चिप वाला डेबिट कार्ड जारी किया जा रहा है. नए कार्ड के लिए आप ऑनलाइन बैंकिंग से अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा बैंक की ब्रांच में जाकर अप्लाई करना होगा.

इसे भी पढ़ेंःहाइकोर्ट भवन निर्माण मामलाः 15 दिनों से सीएमओ में दबी है 697.32…

इसे भी पढ़ेंःबाघमारा विधायक ढुल्लू महतो फंस गये शह और मात के खेल में

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: